Move to Jagran APP

Delhi: अवसाद से जूझ रहा था नाइजीरियाई नागरिक, नशेड़ी समझकर लोगों ने कर दी पिटाई; पहले की थी आत्महत्या की कोशिश

अवसाद से जूझ रहे एक विदेशी नागरिक द्वारा की गई हरकत को कुछ लोगों ने नशेड़ी की हरकत समझ उनकी पिटाई कर दी। विदेशी नागरिक ने अपनी भाषा में लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजूद लोग उसकी भाषा समझ नहीं सके और पिटाई करते रहे।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunSun, 26 Mar 2023 08:23 PM (IST)
Delhi: अवसाद से जूझ रहा था नाइजीरियाई नागरिक, नशेड़ी समझकर लोगों ने कर दी पिटाई; पहले की थी आत्महत्या की कोशिश
अवसाद से जूझ रहा था नाइजीरियाई नागरिक, नशेड़ी समझकर लोगों ने कर दी पिटाई; पहले की थी आत्महत्या की कोशिश

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी दिल्ली में अवसाद से जूझ रहे एक विदेशी नागरिक द्वारा की गई हरकत को कुछ लोगों ने नशेड़ी की हरकत समझ उनकी पिटाई कर दी। विदेशी नागरिक ने अपनी भाषा में लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन मौके पर मौजूद लोग उसकी भाषा समझ नहीं सके और पिटाई करते रहे।

हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। युवक को उपचार के बाद छोड़ दिया गया। निहाल विहार थाना पुलिस इस पूरे मामले को देख रही है।

मिली थी स्वजन के मौत की सूचना

पुलिस के अनुसार, निहाल विहार में रहने वाले एक नाइजीरियाई नागरिक को सूचना मिली कि नाइजीरिया में हुए सड़क हादसे में उसके माता-पिता की मौत हो गई। इस सूचना से आहत युवक अवसाद की चपेट में आ गया। अवसाद में उसने हंगामा करना शुरू कर दिया। यहां तक कि वह दूसरी मंजिल से जमीन पर छलांग लगा बैठा।

घायल अवस्था में वह काफी देर तक जमीन पर पड़ा रहा। जब उसे एक व्यक्ति उठाने गया तो उसने उन्हें पकड़ लिया। लोगों को लगा कि विदेशी युवक को जो शख्स उठाने गया, वह उन्हें क्षति पहुंचाएगा। इसके बाद लोगों ने विदेशी युवक की पिटाई कर दी। इस दौरान उसने अपनी भाषा में लोगों से मदद भी मांगी, लेकिन लोग उसकी बात नहीं समझ सके।

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ वीडियो

18 मार्च की इस घटना की कुछ लोगों ने वीडियो बना ली। यह वीडियो देखते ही देखते इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। वीडियो में युवक दूसरी मंजिल से छलांग लगाता नजर आ रहा है। एक अन्य वीडियो में कुछ लोग उसकी पिटाई करते नजर आ रहे हैं। अस्पताल में उपचाराधीन युवक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो युवक ने सारा घटनाक्रम पुलिस को बता दिया।

पूछताछ में उसने बताया कि माता-पिता के निधन की खबर से वह काफी परेशान हो गया और अवसाद में उसने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। पुलिस ने पड़ोसियों का भी बयान दर्ज किया। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि नाइजीरियन युवक वैध कागजात के साथ यहां रह रहा है। पुलिस युवक का बयान दर्ज कर बिना किसी कार्रवाई के उसे छोड़ दिया।