Move to Jagran APP

Delhi News: 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए हाई कोर्ट ने कहा- याचिका में नहीं कोई दम, जानें क्या है पूरा मामला?

डाक्टर एसोसिएशन ने 11 जून 2021 के एकल पीठ के उस आदेश को चुनौती दी थी। जिसमें एकल पीठ ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए 18 जून 2021 को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 02:20 PM (IST)
Delhi News: 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए हाई कोर्ट ने कहा- याचिका में नहीं कोई दम, जानें क्या है पूरा मामला?
दिल्ली हाई कोर्ट ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए याचिका को खारिज कर दिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के कारण विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (एफएमजीई) स्क्रीनिंग टेस्ट को स्थगित करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर जुर्माना लगाने व टिप्पणी करने की निर्णय को चुनौती देने वाली डाक्टर एसोसिएशन की अपील याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए खारिज कर दिया। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी व न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने कहा कि एसोसिएशन आफ एमडी फिजिशियन की अपील में कोई दम नहीं है।

loksabha election banner

पीठ ने कहा कि एसोसिएशन पर लगाया गया जुर्माना की धनराशि दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास जमा कराया जाए। अदालत ने कहा कि अपीलकर्ता एक ही परीक्षा के संबंध में दो सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के समक्ष अलग-अलग याचिकाएं नहीं रख सकता था। डाक्टर एसोसिएशन ने 11 जून 2021 के एकल पीठ के उस आदेश को चुनौती दी थी। जिसमें एकल पीठ ने 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए 18 जून 2021 को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) और सीओए प्रशासन की बैठक

कालेज आफ आर्ट (सीओए) में दाखिले को लेकर प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा विभाग व उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) और सीओए प्रशासन की बैठक हुई। बैठक में विचार-विमर्श के बाद वर्ष 2022-23 के लिए सीओए में दाखिला प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए 10 सदस्यीय दाखिला समिति का गठन किया गया है। एयूडी से मिली जानकारी के अनुसार दाखिला समिति ने समयबद्ध तरीके से दाखिले की प्रक्रिया के संचालन के लिए काम करना भी शुरू कर दिया है। जल्दी ही इसका प्रोस्पेक्टस (विवरणिका) भी जारी कर दिया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 27 मई से दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन का फार्म भी एयूडी की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएगा। इसके बाद छात्र स्नातक के छह कोर्स की 325 और स्नातकोत्तर के पांच कोर्स की 75 सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले एयूडी द्वारा प्रो. सत्यकेतु सांकृत को सीओए का डीन नियुक्त किया जा चुका है। सांकृत एयूडी के स्कूल आफ लेटर के भी डीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.