Move to Jagran APP

Delhi News: राजधानी की इन 12 सड़कों की दशा सुधारने के लिए खर्च किए जाएंगे 16 करोड़, ये हैं उनके नाम

सड़कों का सुधार आधुनिक तकनीक से लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा ताकि लंबे समय तक ये सड़कें मजबूत बनी रहें। दिल्ली के लोगों को आवाजाही में किसी प्रकार की समस्या न हो। सरकार ने इन सड़कों को बनाने पर खर्च होने वाली राशि की वित्तीय मंजूरी दे दी है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 03:03 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 03:03 PM (IST)
Delhi News: राजधानी की इन 12 सड़कों की दशा सुधारने के लिए खर्च किए जाएंगे 16 करोड़, ये हैं उनके नाम
समय-समय पर जरूरत के अनुसार पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़कों की मरम्मत का कार्य होता है।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली की 12 सड़कों की दशा सुधरेगी। इन सड़कों को बेहतर करने पर 16.03 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। दिल्ली सरकार ने इन सड़कों को बनाने पर खर्च होने वाली राशि की वित्तीय मंजूरी दे दी है। इन सड़कों का सुधार आधुनिक तकनीक से लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा किया जाएगा, ताकि लंबे समय तक ये सड़कें मजबूत बनी रहें। दिल्ली के लोगों को आवाजाही में किसी प्रकार की समस्या न हो और उन्हें जाम से न जूझना पड़े, इसके लिए समय-समय पर जरूरत के अनुसार पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़कों की मरम्मत का कार्य होता है।

loksabha election banner

इन सड़कों में सुधार के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने हालात और आवश्यकताओं का गहन निरीक्षण किया, इसके पश्चात इन परियोजनाओं को सरकार की मंजूरी मिली। इन 12 सड़कों में से एक सड़क मार्जिनल बांध रोड है, जो कि नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है। जिसका प्रतिदिन लाखों यात्री इस्तेमाल करते हैं। पीडब्ल्यूडी का मुख्य रूप से ध्यान अक्षरधाम मंदिर के सामने वाले हिस्से की सड़कों पर है। इसमें दो आरओबी, इन दो आरओबी को जोड़ने वाली सड़कें और तीन यूटर्न शामिल हैं। इस सड़क में सुधार होने से यात्रियों का यात्रा समय कम होगा।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को सुरक्षित, सुगम और सुंदर सड़क मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार का विजन अपने नागरिकों को विश्व स्तरीय सड़कें उपलब्ध करवाकर उन्हें बेहतर यात्रा का अनुभव देना है।

इन सड़कों का होगा जीर्णोद्धार

- मार्जिनल बांध मार्ग (आइटीओ चुंगी से एन.एच-24 तक)

- डा. कुंदन लाल मार्ग

- राजौरी अपार्टमेंट रोड

- मकान नंबर 14/35 से 13/101 तक सुभाष नगर

- डीए-एक हरी नगर से डीबी

- एक हरी नगर

- शांति देवी मार्ग

- अयोध्या प्रसाद चोपड़ा मार्ग

- बीए-बीबी ब्लाक रोड

- सुभाष नगर मार्ग

- प्रेम नगर गुरुद्वारा रोड

- शहीद मंगल पांडेय मार्ग

- भाई कन्हैया जी मार्ग (आइटीआइ रोड)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.