Move to Jagran APP

Delhi-NCR Weather Update: आज होती रहेगी बादलों की लुका-छुपी, ठंडी हवाओं से गिर सकता है तापमान

Delhi-NCR Weather Update दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन ठंडी तेज हवाओं के साथ तापमान में गिरावट देखा जा सकती है तो आज दिनभर आसमान में बादल भी लुका-छुपी करते रहेंगे। वहीं बारिश के बाद दिल्ली के प्रदूषण में थोड़ा सुधार हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Wed, 01 Feb 2023 07:54 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 07:54 AM (IST)
Delhi-NCR Weather Update: आज होती रहेगी बादलों की लुका-छुपी, ठंडी हवाओं से गिर सकता है तापमान
Delhi-NCR Weather Update: आज होती रहेगी बादलों की लुका-छुपी, ठंडी हवाओं से गिर सकता है तापमान

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi-NCR Weather Update: बीते दिनों उत्तर भारत में हुई बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ सर्दी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को बादलों की लुका-छुपी के साथ तेज हवाओं का सितम जारी रहेगा।

loksabha election banner

तेज हवाओं से बढ़ेंगी सर्दी

मौसम विभाग के मुताबिक 1 और 2 फरवरी 2 दो दिन दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी, जिससे तापमान में 2 से 1 डिग्री तक गिरने की संभावनाएं हैं। जबकि 3 फरवरी को आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी।

दिल्ली-एनसीआर में हुई जोरदार बारिश

राजधानी में रविवार को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में वर्षा हुई। सुबह साढ़े आठ बजे से रात साढ़े आठ बजे के बीच दिल्ली में 4.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। पालम में सबसे अधिक 4.4 मिलीमीटर वर्षा हुई। शाम में भी कई इलाकों में वर्षा हुई। सर्दी के इस सीजन में पहली बार इतनी वर्षा दर्ज की गई।

मध्यम श्रेणी में रहा दिल्ली का एक्यूआइ

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का एक्यूआइ केवल 192 रहा। इस स्तर की हवा को ''मध्यम'' श्रेणी में रखा जाता है। 25 जनवरी को यह 160 दर्ज किया गया था। दिल्ली में पीएम 2.5 और पीएम 10 स्तर क्रमश: 81 एवं 126 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का एक्यूआइ 190, गाजियाबाद का 139, ग्रेटर नोएडा का 146, गुरुग्राम का 143 व नोएडा का 164 रिकार्ड हुआ। सभी जगहों का एक्यूआइ ''मध्यम'' श्रेणी में ही रहा।

सफर के मुताबिक दिल्ली में इस समय हवा की गति 12 से 20 किमी प्रति घंटे तक की रही है। बुधवार को भी 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार बनी रहेगी। लिहाजा, प्रदूषण में स्तर में आंशिक बदलाव ही संभावित है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के अस्पताल से अंग चोरी मामले में किशोरी के शव का पोस्टमार्टम आज, सामने आएगा सच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.