Move to Jagran APP

Delhi-NCR Rain: गुरुग्राम में गिरी दीवार से गाड़ियों को नुकसान तो हापुड़ में पुराने मकान में आई दरार, Expressway पानी में डूबे

Delhi-NCR Rain दो दिनों से हो रही बरसात की वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई शहरों में हालात खराब है। कहीं दीवार गिर रही है तो कहीं पुराने मकान भी गिर रहे हैं। कुछ पुराने बने मकानों में दरार आने की भी सूचनाएं मिल रही हैं।

By JagranEdited By: Vinay Kumar TiwariPublished: Sat, 24 Sep 2022 01:00 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 01:00 PM (IST)
Delhi-NCR Rain: जगह-जगह पानी भरने से गाड़ियां भी खराब हो रही हैं, उनको नुकसान पहुंच रहा है।

दिल्ली, हापुड़, सोहना (गुरुग्राम)। Delhi-NCR Rain: दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर में बुरा हाल है। एनसीआर के इलाकों से भी बरसात के बाद लेकर बुरी खबरें आ रही हैं। कहीं पुराने मकान गिर रहे हैं तो कहीं पर पुराने पेड़ गिर रहे हैं और उससे नुकसान हो रहा है। बीते दो दिनों में अब तक दर्जनों ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। जगह-जगह पानी भरने से गाड़ियां भी खराब हो रही हैं, उनको नुकसान पहुंच रहा है। दिल्ली-जयपुर हाईवे का सबसे बुरा हाल है, यहां पर पानी भरा हुआ है जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जगह वाहन इसमें फंस गए हैं।

loksabha election banner

गुरुग्राम से संवाददाता सतीश राघव के अनुसार सोहना की पुरानी तहसील परिसर में खड़ा कीकर का पुराना पेड़ अधिक वर्षा होने के चलते गिर पड़ा। घटना सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हुई। पेड़ के साथ दीवार भी गिरी। चपेट में आने से एक इनेवा तथा बलेनो कार बुरी तरह से क्षतिगस्त हो गई। तहसील परिसर में पार्किंग बनी हुई है।

सोहना के शिव कुंड के गरम पानी में स्नान करने के लिए यहां पर दूसरे जिला तथा प्रदेश से भी लोग आते हैं। यह माना जा रहा कि कुंड में स्नान करने आए लोगों ने ही अपने वाहन यहां पर खड़े किए थे। गनीमत यह रही कि वाहन से लोग निकल चुके थे तब हादसा हुआ। कुछ देर पहले होता तो लोगों की जान पर बन आती।

उधर हापुड़ संवाददाता के अनुसार शक्तिनगर में वर्षा में मकान की छत गिर गई जिससे तीन दीवारों में आई दरार आ गई। लगातार हो रही वर्षा से खेतों में फसलें चाैपट हो गई हैं। शहरों में भी छत और दीवार गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं। शुक्रवार रात हुई मूसलाधार वर्षा में नगर के एक मोहल्ले में मकान की छत गिर गई, जबकि तीन घरों की दीवारों में दरार आ गई। गनीमत रही कि मकान की छत को हिस्सा गिरा उसके नीचे कोई नहीं था।

नगर के मेरठ रोड स्थित मोहल्ला शक्तिनगर में बड़ी संख्या में घर बने हुए हैं। कुछ भूखंड खाली भी पड़े हैं। पिछले कई दिनों से हो रही लगातार वर्षा के चलते खाली पड़े भूखंडों में पानी भरा हुआ है। जिसके चलते उन भूखंडों के किनारे बने हुए भवनों की दीवारों में पानी भर गया है। उन दीवारों की जड़ें खोखली हो गई हैं और दीवारों में दरारें पड़ने लगी हैं।

शुक्रवार रात हुई भारी वर्षा के दौरान मोहल्ले में रहने वाले सतपाल के घर की छत अचानक भरभराकर नीचे गिर गई। गनीमत रही कि उस समय छत के नीचे कोई नहीं था। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इसके अलावा महिला किरन, अशोक और साेनू के घर की दीवार में दरार पड़ गई हैं।

यही नहीं कई घरों में सीलन की समस्या उत्पन्न हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि खाली पड़े प्लाटों में पानी भरा होने के चलते यह हादसा हुआ है। अगर इन भूखंडों में भरे पानी की निकासी नहीं हुई तो और घरों में भी हादसा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.