Move to Jagran APP

Rain Update: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, तापमान में गिरावट; गर्मी से मिली राहत

Delhi-NCR Weather दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला है। गुरुवार को दिन में तेज धूप देखने को मिली। हालांकि शाम होते-होते फिर से मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariThu, 25 May 2023 09:02 PM (IST)
Rain Update: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, तापमान में गिरावट; गर्मी से मिली राहत
दिल्ली NCR में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दो दिनों से दिल्ली एनसीआर में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला है। बीते कई दिनों से लोग भयंकर गर्मी और तेज धूप से परेशान थे। हालांकि, बुधवार को मौसम के रुख में बदलाव से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिली। शाम में दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश हुई।

शाम होते-होते मौसम ने ली करवट

गुरुवार को दिन में तेज धूप देखने को मिली। हालांकि, शाम होते-होते फिर से मौसम ने करवट ली और तेज हवाएं चलने लगी। कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश देखने को मिली है। वहीं रेवाड़ी में ओले गिरे। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। अनुमान है कि दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हो सकती है। बुधवार को अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 25, 2023

दिल्ली के तापमान में आई गिरावट

पिछले कई दिनों से समूचे उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी पर बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ का खासा असर देखने को मिला। कई राज्यों में झमाझम बरसात हुई तो पहाड़ों पर ओले भी पड़े। इसी के चलते उत्तर पश्चिमी हवाओं में आई ठंडक से दिल्ली में भी बरसात हुए बगैर तापमान में खासी गिरावट देखी गई। ज्यादातर जगह यह गिरावट चार से आठ डिग्री तक रही।

दिल्ली में बुधवार को सुबह से ही मौसम सुहावना था। वर्षा कहीं नहीं हुई, लेकिन रिज, जाफरपुर, नरेला और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बूंदाबांदी दर्ज की गई। हवा भी दिन भर चलती रही। बीच बीच में धूप खिली, लेकिन बादलों की आवाजाही भी लगी रही। इसी के चलते एक दिन पहले की तुलना में दिन का तापमान आठ डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया।