Move to Jagran APP

Delhi crime News: माडल टाउन में बहन की शादी से नाखुश साले ने बहनोई को गोली मारी, हालत गंभीर

Delhi crime News माडल टाउन इलाके में शनिवार की देर रात साले ने ही दोस्त के साथ मिलकर अपने बहनोई को गोली मार दी। घायल को शालीमार बाग के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Sun, 31 Oct 2021 02:13 PM (IST)
Delhi crime News: माडल टाउन में बहन की शादी से नाखुश साले ने बहनोई को गोली मारी, हालत गंभीर
माडल टाउन इलाके में देर रात साले ने ही दोस्त के साथ मिलकर अपने बहनोई को गोली मार दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। माडल टाउन इलाके में शनिवार की देर रात साले ने ही दोस्त के साथ मिलकर अपने बहनोई को गोली मार दी। घायल को शालीमार बाग के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। इस बाबत फिलहाल माडल टाउन थाने में हत्या के प्रयास व आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वारदात के छह घंटे के अंदर ही मुख्य आरोपित व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है। ऐसे में पुलिस अधिकारी अभी वारदात के पीछे के कारणों के बारे में कुछ नहीं बता रहे हैं। हालांकि सूत्रों की मानें तो मुस्लिम समुदाय का मुख्य आराेपित अपनी बहन के हिंदू धर्म के युवक से शादी कर लेना पसंद नहीं था। जिसके चलते उसने हत्या की नियत से अपने बहनोई को गोली मार दी। जानकारी के अनुसार पेशे से जिम संचालक 26 वर्षीय देवा परिवार के साथ आदर्श नगर इलाके में रहते हैं। उन्होंने जहांगीरपुरी के रहने वाले आरोपित 21 वर्षीय शहनवाज उर्फ शहबाज की बहन हिना से जुलाई माह में प्रेम विवाह किया किया था।

बताया जाता है कि इस रिश्ते से हिना के स्वजन खुश नहीं थे। उन्होंने इस पर आपत्ति जताई थी। जिसके चलते हिना का अपने भाई आदि से बातचीत बंद थी। ऐसे में युवती का भाई शहबाज इसके लिए अपने बहनोई देवा को जिम्मेदार मानता था। बताया जाता है कि शनिवार की रात को आरोपित ने अपने बहनोई को बात करने के लिए माडल टाउन के बिग बाजार के निकट में बुलाया। इसके बाद देवा अपनी बुलेट से वहां पहुंच गए। जहां आरोपित शहबाज व उसका दोस्त हर्षित मौजूद थे।

जहां से बातचीत के लिए तीनों बुलेट पर सवार होकर कुछ दूर आगे शालीमार पार्क के निकट पहुंचे, जहां शहबाज व उसके दोस्त ने कट्टे से देवा के सिर व सीने में गोली मार दी और माैके से फरार हो गए। गोली लगने से लहुलुहान देवा सड़क पर ही गिर पड़े। इसी दौरान वहां गश्त करते हुए कांस्टेबल संताेष कपूर पहुंचे तो उन्होंने मामले की सूचना एसएचओ को देकर घायल को अस्पताल में भर्ती कराया।

उत्तर पश्चिम जिले की डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने छह घंटे के भीतर ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक आरोपित 20 वर्षीय हर्षित उर्फ ऋतिक मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के बिसौली तहसील का रहने वाला है। दोनों वारदात के बाद दिल्ली छोड़कर कर कहीं और भागने की फिराक में थे।