Move to Jagran APP

G20 Summit: दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर, तीन दिन के लिए बदल जाएगी Metro की टाइमिंग

Delhi Metro News अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और रोजाना स्कूल-कॉलेज या दफ्तर जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल दिल्ली मेट्रोने तीन दिनों (8 से 10 सितंबर तक) के लिए मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव का निर्णय लिया है। इससे सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों को आवाजाही में सुविधा मिलेगी।

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariPublished: Wed, 06 Sep 2023 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2023 01:38 PM (IST)
G20 Summit: दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Metro News : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित नवनिर्मित भारत मंडपम में 9 और 10 सितंबर 2023 को होने वाले आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

loksabha election banner

इसमें विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यध और विदेशी मेहमान शामिल होंगे। इसके मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैफिक प्रबंधन को लेकर कई उपाय किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी बुधवार को एक एडवायजरी जारी की है। इसके मुताबिक, दिल्ली में मेट्रो ट्रेन सेवा तीन दिन (8 से 10 सितंबर तक) के लिए सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होगी। 

यह फैसला सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए लिया गया है।

सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी ट्रेनें

डीएमआरसी के अनुसार, जी-20 सम्मेलन के चलते सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी। वहीं, सुबह 6 बजे के बाद, सभी लाइनों पर पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य टाइम टेबल के अनुसार चलेंगी।

तीन दिन यानी 8 से 10 सितंबर के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे, जहां सुरक्षा कारणों के चलते 09 और 10 सितंबर को यात्रियों को चढ़ने/उतरने की अनुमति नहीं होगी।

Also Read-

G20 Summit In Delhi: 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे या नहीं? यहां जानिए ताजा अपडेट

G20 Summit: दिल्ली में 10 मिनट का सफर तय करने में लगे दो घंटे, जी-20 की तैयारियों के चलते लग रहा लंबा जाम

इन स्टेशनों पर पार्किंग रहेगी बंद

डीएमआरसी ने बताया कि जी-20 शिखर सम्मेलन के चलते सुप्रीम कोर्ट, पटेल चौक, आरके आश्रम मार्ग स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा 8 सितंबर की सुबह 4 बजे से 11 सितंबर की दोपहर तक बंद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.