Move to Jagran APP

Delhi Crime: शख्स को बर्दाश्त नहीं हुई प्रेमिका की अनदेखी, इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो और फोन नंबर किया वायरल

इंस्टाग्राम पर प्रेमिका की फर्जी आइडी बनाकर अश्लील फोटो और मोबाइल नंबर डालने वाले युवक को उत्तरी जिला पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपित सचिन सिंह की प्रेमिका कुछ दिन से अनदेखी कर रही थी। (सांकेतिक तस्वीर)

By Dhananjai MishraEdited By: Abhi MalviyaTue, 28 Mar 2023 09:37 PM (IST)
Delhi Crime: शख्स को बर्दाश्त नहीं हुई प्रेमिका की अनदेखी, इंस्टाग्राम पर अश्लील फोटो और फोन नंबर किया वायरल
आरोपित सचिन सिंह की प्रेमिका कुछ दिन से अनदेखी कर रही थी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंस्टाग्राम पर प्रेमिका की फर्जी आइडी बनाकर अश्लील फोटो और मोबाइल नंबर डालने वाले युवक को उत्तरी जिला पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपित सचिन सिंह की प्रेमिका कुछ दिन से अनदेखी कर रही थी।

ऐसे में बदला लेने के लिए आरोपित ने युवती के नाम का इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर अश्लील फोटो और मोबाइल नंबर पोस्ट कर दिया था। युवती के पास कई काल आने लगी तो उसे इंस्टाग्राम आइडी का पता चला। आरोपित की युवती से तीन वर्ष पहले फेसबुक के जरिये दोस्ती हुई थी।

आरोपित के पिता के नाम पर रजिस्टर था नंबर 

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद साइबर थाना प्रभारी पवन तोमर व अन्यों की टीम ने मामले की जांच शुरू की। जांच करने पर इंस्टाग्राम के आइपी एड्रेस से अटैच नंबरों का पता किया गया। तो पता चला कि नंबर आरोपित के पिता के नाम पर रजिस्टर है।

पीडि़ता ने उस नाम को पहचाने से इंकार कर दिया। हालांकि पीडि़ता ने सचिन सिंह पर शक जताया। पीडि़ता ने बताया कि किसी ने उसके नाम से फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर उसकी फोटो और मोबाइल नंबर उस पर डाल दिया हैं। कुछ अश्लील फोटो भी डालकर उस पर भद्दे कमेंट किए गए हैं।

जयपुर से आरोपित को दबोचा

पुलिस ने फर्जी इंस्टाग्राम आइडी के आइपी एड्रेस से अटैच नंबरों की पड़ताल करते हुए उस पर काल किया। एक महिला ने फोन उठाया, उससे सचिन के बारे में पूछा गया तो उसने उसके घर पर न होने की बात बताई। काल करके यह साफ हो गया कि वारदात को सचिन ने ही अंजाम दिया गया। पुलिस ने बाद में जयपुर से आरोपित को दबोच लिया।

पूछताछ में पता चला कि सचिन का सिल्वर स्टोन ज्वेलरी का कारोबार है। सचिन ने बताया कि तीन साल पहले फेसबुक के जरिये युवती से दोस्ती हुई थी। सब कुछ ठीक चल रहा था। युवती की नौकरी लगी तो उसके आफिस में एक युवक से नजदीकियां बढ़ गई।

इसके बाद लडक़ी ने सचिन को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया। सचिन ने कई बार उसे समझाया, लेकिन वह नहीं मानी। उसे सबक सिखाने की नीयत से उसने उसकी फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील फोटो और उसके मोबाइल नंबर डाल दिए।