नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। Delhi Love Jihad- राजधानी दिल्ली की एक और हिंदू युवती लव जिहाद की शिकार हुई है। ताजा मामले में आरोपित सैफ अंसारी ने पहले नौकरी मांगने के बहाने युवती से दोस्ती की। फिर बहाने से बुलाकर नशीला खाना खिला दिया। इसके बाद उसकी जिंदगी नर्क बना दी। पीड़िता को डरा-धमकाकर आठ माह से अधिक समय तक दिल्ली के पहाड़गंज, हरियाणा के गुरुग्राम और बिहार के रोहतास जिले में बंधक बनाकर रखा। इस दौरान आरोपित, उसके स्वजन और साथियों ने युवती से दुष्कर्म किया। हर बार वीडियो भी बनाया और उसे वायरल करने की धमकी देकर बार-बार दुष्कर्म करते रहे।

चाकू के बल पर उसका मतांतरण किया और मुस्लिम बनाने के लिए गोमांस तक खिला दिया। 13 मई को पीड़िता किसी तरह गुरुग्राम स्थित आरोपित के रिश्तेदार के घर से भागकर पुलिस के पास पहुंची। गुरुग्राम पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म सहित कई धाराओं में रोहतास निवासी सैफ, उसके पिता शाहिद अंसारी, बुआ, चाचा व दोस्तों के खिलाफ जीरो एफआइआर दर्ज कर आगे की जांच के लिए केस पहाड़गंज थाना पुलिस को सौंप दिया है।

दिल्ली निवासी 26 वर्षीय पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपित सैफ से उसकी मुलाकात गुरुग्राम के इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर हुई। पीड़िता नौकरी करने के लिए दिल्ली से गुरुग्राम जाती थी। सैफ भी वहीं बस स्टैंड पर टाइमिंग काउंटर पर काम करता था, इसलिए वह पीड़िता पर नजर बनाए हुए था। एक दिन वह पीड़िता को रोककर बोला कि कोरोना के कारण उसके दोस्त की नौकरी चली गई है। तुम अपने आफिस में उसकी नौकरी लगवा दो। इसके बाद दोनों में नंबर का आदान-प्रदान हुआ, फिर सैफ ने युवती को मैसेज भेजना शुरू किया। एक दिन उसने यह कहते हुए उससे शादी की बात की कि वह उसे पसंद करता है। युवती ने कहा कि वह हिंदू है, इसलिए शादी नहीं कर सकती।

धोखे से बुलाकर नर्क बना दी जिंदगी

युवती के शादी से इन्कार करने के बावजूद सैफ उसका लगातार पीछा करता रहा। पिछले साल छह सितंबर को सैफ ने युवती को यह कहकर नई दिल्ली स्टेशन पर बुलाया कि वह अपने घर बिहार जा रहा है। बस एक बार उससे मिलना चाहता है। इसपर पीडि़ता मिलने पहुंच गई। फिर सैफ ने उसे बिरयानी खिलाई, जिसे खाते ही युवती की तबीयत खराब होने लगी। उसके बाद पहाड़गंज के एक होटल में ले जाकर सैफ ने उससे दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। उसके साथ मारपीट कर उसे सिगरेट से भी जलाया। उसके बाद दुष्कर्म का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीडि़ता को रोहतास (बिहार) ले गया।

सैफ के परिवार के सदस्यों ने भी किया दुष्कर्म

पीड़िता के मुताबिक रोहतास में सैफ के पिता और उसके साथियों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। चार दिन तक वहां रखने के बाद सैफ युवती को गुरुग्राम ले आया। यहां अपनी बुआ के घर उसे रखा। पीड़िता का आरोप है कि वहां भी कई दिन तक उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

मुसलमान बन जाओ, वरना काट दूंगा

पीड़िता का आरोप है कि पिछले वर्ष दिसंबर के तीसरे हफ्ते में सैफ और उसके रिश्तेदारों ने कहा कि इसे कलमा पढ़वाओ। अगर नहीं पढ़ती है तो इसे काटकर बोरे में भरकर फेंक दो। जब पीडि़ता ने कलमा पढ़ने से मना किया तो सैफ के साथियों ने उसके गले में चाकू सटाकर कहा कि मुसलमान बन जाओ, वरना जान से मार देंगे। इसके बाद उससे कलमा पढ़वाया गया और सैफ की बुआ ने उसे जबरन गोमांस भी खिलाया।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari