Move to Jagran APP

Delhi Water Shortage: जल संकट पर एलजी ने आतिशी को मुलाकात के लिए दिया समय

Delhi Water Crisis दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मौजूदा जल संकट को लेकर उपराज्यपाल विनय सक्सेना से सोमवार सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगी। राज्य ने इस बारे में जानकारी दी है। आतिशी ने रविवार को एलजी से आपात बैठक करने के लिए समय मांगा था। दिल्ली राजनिवास ने एक्स पोस्ट कर कहा कि उपराज्यपाल कल सुबह 11 बजे आतिशी से मिलेंगे।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Sun, 09 Jun 2024 04:26 PM (IST)
Delhi Water Shortage: जल संकट पर एलजी ने आतिशी को मुलाकात के लिए दिया समय
जल संकट पर एलजी ने आतिशी को मुलाकात के लिए दिया समय।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मौजूदा जल संकट को लेकर उपराज्यपाल विनय सक्सेना से सोमवार सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगी। राज्य ने इस बारे में जानकारी दी है। आतिशी ने रविवार को एलजी से आपात बैठक करने के लिए समय मांगा था।

दिल्ली राजनिवास ने एक्स पोस्ट कर कहा कि उपराज्यपाल कल सुबह 11 बजे आतिशी से मिलेंगे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से हिमाचल और हरियाणा द्वारा छोड़े जा रहे पानी की वास्तविक स्थिति, दिल्ली में पानी की बर्बादी और रिसाव को रोकने के उपाय और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार वजीराबाद जलाशय की सफाई की स्थिति का पता लगाने को कहा है।

आतिशी का कहना है कि दिल्ली को सीएलसी और डीएसबी उप-नहरों के जरिये मुनक नहर से 1050 क्यूसेक पानी मिलना चाहिए। लेकिन वर्तमान में यह घटकर 840 क्यूसेक रह गया है। इतनी गिरावट दिल्ली की जलापूर्ति को पूरा करने में सक्षम नहीं है।

आतिशी ने एक्स पर एक पोस्ट डालकर कहा है कि दिल्ली के सात जल शोधन संयंत्र इसी पानी पर निर्भर हैं। अगर आज कल में पानी की मात्रा नहीं बढ़ी तो एक दो दिन में पूरी दिल्ली में जलापूर्ति को लेकर स्थिति बिगड़ जाएगी। उनका कहना है कि एलजी केंद्र सरकार के प्रतिनिधि है, इसलिए उनसे इस स्थिति को बिगड़ने से रोकने व इसमें सुधार के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया जाएगा।