Move to Jagran APP

कोरोना संकट: एलजी अनिल बैजल ने कहा- अस्‍पताल में सुविधाएं लगातार हो रहीं बेहतर

कोरोना संकट के बीच दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की समीक्षा बैठक में मौजूद उपराज्‍यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने ताजा हालात की जानकारी ली।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 05:06 PM (IST)
कोरोना संकट: एलजी अनिल बैजल ने कहा- अस्‍पताल में सुविधाएं लगातार हो रहीं बेहतर
कोरोना संकट: एलजी अनिल बैजल ने कहा- अस्‍पताल में सुविधाएं लगातार हो रहीं बेहतर

नई दिल्‍ली, एएनआइ। कोरोना संकट के बीच दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की समीक्षा बैठक में मौजूद उपराज्‍यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने ताजा हालात की जानकारी ली। इस मौके पर उन्‍होंने बताया कि मौजूदा परिदृश्‍य के अनुसार स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लगातार अपनी क्षमताओं को आंक कर बेहतर करने की कोशिश कर रहा है। विभाग अपनी मेडिकल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को बेहतर करने के साथ ही बेड की संख्‍या से लेकर ऑक्‍सीजन की सुविधा को अपडेट कर रहा है।

loksabha election banner

इस बैठक में दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन, मुख्‍य सचिव, पुलिस कमिश्‍नर के साथ सीनियर लेवल के कई अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में कोविड-19 को लेकर चल रहे ताजा हालात की समीक्षा कर लोगों को बेहतर सुविधा देने पर जोर दिया गया है।

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन के चौथे चरण में ढील देने के बाद की स्थिति पर जनता को पूरी जानकारी दी थी। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने कहा था कि एक सप्ताह में करीब 3500 नए केस आए हैं और 2500 लोग ठीक होकर घर भी गए हैं। वहीं 17 मई को अस्पतालों के 1750 बेड इस्तेमाल हो रहे थे और अब दो हजार बेड इस्तेमाल हो रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि मुझे चिंता तब होगी जब मौत का आंकड़ा बहुत तेजी बढ़ने लगेगा। कोरोना अभी जाने वाला नहीं है। अगर कोरोना होने पर लोग ठीक होकर अपने घर जाते रहें तो चिंता की बात नहीं है। मौत के आंकड़े को हम कम से कम रख सकें, यह जरूरी है। दूसरा, जो केस हो रहे हैं, वह इतने गंभीर केस न हों कि हमारे अस्पतालों का पूरा सिस्टम बैठ जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.