Move to Jagran APP

Delhi Jaffrabad Anti-CAA Protest: जाफराबाद और मौज पुर मेट्रो स्टेशन बंद, यात्रियों को हो रही परेशानी

Delhi Jaffrabad Anti-CAA Protest प्रदर्शन के दौरान रविवार को जाफराबाद में हुई हिंसा के चलते सोमवार सुबह से जाफराबाद और मौज पुर मेट्रो स्टेशन बंद हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 08:06 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 08:17 AM (IST)
Delhi Jaffrabad Anti-CAA Protest: जाफराबाद और मौज पुर मेट्रो स्टेशन बंद, यात्रियों को हो रही परेशानी
Delhi Jaffrabad Anti-CAA Protest: जाफराबाद और मौज पुर मेट्रो स्टेशन बंद, यात्रियों को हो रही परेशानी

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Jaffrabad Anti-CAA Protest : नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के दौरान रविवार को जाफराबाद में हुई हिंसा के चलते सोमवार सुबह से जाफराबाद और मौज पुर मेट्रो स्टेशन बंद हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने संभावित हंगामे के चलते दिल्ली पुलिस के कहने पर दोनों मेट्रो स्टेशन सुबह से बंद कर रखे हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि रविवार को CAA और NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ है। इससे पहले  प्रदर्शन करने के लिए शनिवार देर रात से ही खासकर महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के इकट्ठा होने लगी थीं। फिर रविवार सुबह से भीड़ लगातार बढ़ती गई है। 

इसके वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक व्यवस्था पर असर पड़ रहा है।

आज अग्निपरीक्षा से गुजरेगी यातायात पुलिस

यमुनापार में जिन चार सड़कों पर सीएए के विरोधियों ने धरना शुरू किया है, इसमें तीन सड़कें यमुनापार की यातायात व्यवस्था को चरमरा सकती हैं। इसमें सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण वजीराबाद रोड है। यहां अब तक चांद बाग में सड़क के किनारे टेंट में बैठीं महिला प्रदर्शनकारी वजीराबाद रोड पर उतर आई हैं। इससे वजीराबाद रोड तो बंद ही हो गया। सग्नेचर ब्रिज तक भी असर देखा गया। चांद बाग के पास धरने के कारण यहां जाम लग गया। यह स्थिति छुट्टी के दिन रविवार को थी। ऐसे में सोमवार को जब स्कूल और कार्यालय खुलेंगे तो यातायात पुलिस की अग्निपरीक्षा तय है।

वजीराबाद रोड पर आम दिनों में वाहनों का काफी दबाव रहता है। उत्तर प्रदेश के साथ ही दिल्ली से कई लोग इस मार्ग से गुजरते हैं। इस सड़क के बंद होने पर काफी संख्या में कामकाजी लोग प्रभावित होंगे। इसके साथ जाफराबाद रोड (रोड नंबर 66) को भी प्रदर्शनकारियों ने एक तरफ से बंद कर दिया है। यह रोड जीटी रोड व वजीराबाद रोड को जोड़ने का काम करती है।

यहां पर मार्ग बाधित होने पर जीटी रोड भी सोमवार को प्रभावित रहेगा। जीटी रोड पर पहले से ही फ्लाईओवर के निर्माण के कारण वाहनों की गति पर लगाम लगा हुआ है। वाहनों का बोझ बढ़ने पर यह रोड पूरी तरह से जाम हो सकती है। इसके साथ खुरेजी में पटपड़गंज रोड को बंद करने पर मास्टर प्लान रोड पर भी जाम की आशंका है। इस तरह से तीन जगहों पर सड़क बंद होने के कारण यमुनापार की यातायात व्यवस्था का ठप होना लाजिमी है। इससे लोगों की आवाजाही प्रभावित होने के साथ ही कारोबार पर भी असर पड़ेगा। जाफराबाद मार्केट, झील मार्केट और भजनपुरा मार्केट में कामकाज पूरी तरह से बाधित हो सकता है। इससे पहले जाफराबाद में दिसंबर में हिंसा हुई थी। इसकी वजह से यहां दस दिन तक कामकाज बाधित रहा था। इसके कारण इस जाफराबाद मार्केट में करोड़ों रुपये का व्यापार प्रभावित हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.