Move to Jagran APP

Delhi Excise Policy Scam: CBI और ED पर गोपनीय जानकारी लीक करने का आरोप, दिल्ली HC ने मांगा जवाब

Delhi Excise Policy Scam दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित घोटाले का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप को लेकर जांच एजेंसियों से जवाब मांगा है।

By Vineet TripathiEdited By: Abhishek TiwariMon, 14 Nov 2022 12:42 PM (IST)
Delhi Excise Policy Scam: CBI और ED पर गोपनीय जानकारी लीक करने का आरोप, दिल्ली HC ने मांगा जवाब
आबकारी नीति घोटाला केस में संवदेनशील जानकारी लीक करने के मामले को देखेगा दिल्ली HC

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से जुड़ी संवेदनशील जानकारी मीडिया को लीक करने का आरोप लगाते हुए दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआइ व ईडी को उनका पक्ष पेश करने का निर्देश दिया है।

CBI-ED पर संवेदनशील जानकारी लीक करने का आरोप

आम आदमी पार्टी के पूर्व मीडिया प्रभारी विजय नायर की याचिका पर न्यायमूर्ति जसवंत वर्मा की पीठ ने एजेंसियों द्वारा जारी किए गए सभी सार्वजनिक बयान और प्रेस संचार पेश करने को कहा है। न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की पीठ ने कहा कि अदालत जांच एजेंसियों द्वारा जारी आधिकारिक संचार पर विचार करेगी और यह देखेगी कि टीवी चैनलों ने संचार के आधार पर रिपोर्टिंग की है या फिर उनकी कल्पना के आधार पर।

नायर ने याचिका में आरोप लगाया है कि उनके मामले की संवेदनशील जानकारी ईडी और सीबीआइ ने मीडिया को लीक कर दी है जोकि एक आरोपित के रूप में उनके अधिकारों का उल्लंघन है। सुनवाई के दौरान अदालत ने कुछ टीवी चैनलों की रिपोर्टिंग पर चिंता जताते हुए एजेंसियों को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। मामले में अगली सुनवाई 21 नवंबर को होगी।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, AAP नेता विजय नायर सहित 2 आरोपित गिरफ्तार