Move to Jagran APP

केजरीवाल को HC की नसीहत- वकालों को अगर ऐसा करने दिया तो कोर्ट में घूंसे चलेंगे

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि वह अपने वकील द्वारा अदालत में किए गए व्यवहार को लेकर सावधान रहें।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 08:48 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 08:54 AM (IST)
केजरीवाल को HC की नसीहत- वकालों को अगर ऐसा करने दिया तो कोर्ट में घूंसे चलेंगे
केजरीवाल को HC की नसीहत- वकालों को अगर ऐसा करने दिया तो कोर्ट में घूंसे चलेंगे

नई दिल्ली (जेएनएन)। केंद्रीय वित मंत्री अरुण जेटली द्वारा किए गए 10 करोड़ रुपये की मानहानि के मुकदमे में दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि वह अपने वकील द्वारा अदालत में किए गए व्यवहार को लेकर सावधान रहें। न्यायमूर्ति मनमोहन की पीठ ने केजरीवाल से कहा कि आपके वकील का रवैया गैर व्यवहारिक है। इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है।

loksabha election banner

हाई कोर्ट ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर ऐसा करने दिया गया तो भविष्य में अदालत में लात व घूंसे चलने लगेंगे और पूरा सिस्टम डगमगाने लगेगा। आप अपने वकील को सही सलाह दें।

हाई कोर्ट ने यह मौखिक प्रतिक्रिया अरुण जेटली की उस याचिका पर दी जिसमें तेज गति से मामले में की मांग की गई थी। जेटली की तरफ से पेश हुए वकील ने कहा कि राम जेठमलानी द्वारा हाई कोर्ट के ज्वाइंट रजिस्ट्रार के समक्ष के दौरान प्रयोग किए गए शब्द अपमानजनक थे।

यह भी पढ़ेंः AAP से निलंबन पर कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को दिया 7 दिन का नोटिस

इसके लिए अगल से 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा किया गया है, लेकिन बार-बार गलत शब्दों के लिए अलग मानहानि का मुकदमा नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार में बड़ा फेरबदल संभव, मनीष को मिल सकता है कपिल का विभाग

जिसे देखते हुए सही तरीके से तेज गति से के लिए यह याचिका लगाई गई है। केजरीवाल की तरफ से पेश वकील रमेश सिंह ने याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए वक्त मांगा। अगली 24 जुलाई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.