Move to Jagran APP

दिल्ली हाई कोर्ट ने TTFI के मौजूदा ईसी सदस्यों के आगामी चुनाव में हिस्सा लेने पर लगाई रोक

दिल्ली हाई कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआइ) की कार्यकारी परिषद (ईसी) के मौजूदा सदस्यों के आगामी चुनाव में हिस्सा लेने पर रोक लगाई है।

By Vineet TripathiEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 18 Oct 2022 03:02 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2022 03:02 PM (IST)
दिल्ली हाई कोर्ट ने TTFI के मौजूदा ईसी सदस्यों के आगामी चुनाव में हिस्सा लेने पर लगाई रोक
दिल्ली हाई कोर्ट ने TTFI के मौजूदा ईसी सदस्यों के आगामी चुनाव में हिस्सा लेने पर लगाई रोक

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अहम निर्देश देते हुए कहा कि भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआइ) की कार्यकारी परिषद (ईसी) के मौजूदा सदस्यों के आगामी चुनाव में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी है।

loksabha election banner

चुनाव की पूरी प्रक्रिया 15 नवंबर तक पूरा करने का आदेश

न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की पीठ ने कहा कि मौजूदा सदस्यों को चुनाव में भाग लेने की अनुमति देना न सिर्फ देश हित के विरुद्ध होगा, बल्कि व्यवस्था में विश्वास रखने वाले खिलाड़ियों को हतोत्साहित भी करेगा। अदालत ने इसके साथ ही टीटीएफआई की कार्यकारी परिषद (ईसी) के चुनाव की पूरी प्रक्रिया 15 नवंबर तक पूरा करने का आदेश दिया है।

वहीं, चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति विनीत सरन को रिटर्निंग आफिसर (आरओ) नियुक्त किया है। पीठ ने कहा कि मतदान और परिणामों की घोषणा सहित चुनाव की पूरी प्रक्रिया 15 नवंबर से पहले पूरी कर ली जाए। न्यायमूर्ति सरन को उनकी सेवाओं के लिए साढ़े सात लाख रुपये भुगतान करने भी अदालत ने निर्देश दिया।

पीठ ने यह निर्देश तब जब दिया जब मामले की जांच के लिए गठित की गई तीन सदस्यीय जांच समिति के साथ-साथ प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अपनी-अपनी रिपोर्ट में कहा कि फेडरेशन उसे सौंपे गई जिम्मेदारियों के साथ नहीं चल रहा है।इस पर पीठ ने निर्देश दिया कि टीटीएफआइ के आगामी चुनाव में मौजूदा सदस्यों में से कोई भी सदस्य भाग लेने का पात्र नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- 

Delhi Politics: भाजपा का मनीष सिसोदिया को चैलेंज, 'सच बोल रहे हो तो कराओ नार्को टेस्ट वरना बोलो सॉरी'

Delhi News: टिंडर के जरिए मिली महिला से दुष्कर्म के मामले में दोषी की सजा हाईकोर्ट ने की निलंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.