Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News Update: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली ठीक हो जाए, सौ फीसद श्रेय 'उनका'

Delhi Coronavirus News Update सुधरते हालात का श्रेय लेने के लिए मची होड़ के सवाल पर सत्येंद्र जैन ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि श्रेय कोई भी ले ले।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 10:34 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 10:34 AM (IST)
Delhi Coronavirus News Update: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली ठीक हो जाए, सौ फीसद श्रेय 'उनका'
Delhi Coronavirus News Update: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली ठीक हो जाए, सौ फीसद श्रेय 'उनका'

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Coronavirus News Update:  दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने कहा है कि राजधानी में हालत तेजी से सुधर रहे हैं। यह शुभ संकेत है। संक्रमण दर दिल्ली में राष्ट्रीय औसत से आधी रह गई है। वहीं सक्रिय मरीज भी अब 10 फीसद से कम हो गए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अहम जानकारी दी है कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ 18 फीसद बेड भरे हैं, ज्यादातर लोगों का इलाज घर पर ही हो रहा है। दिल्ली सरकार ने होम क्वारंटाइन के तहत भी कई  तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई हैं, साथ ऐसे डॉक्टरों से लगातार संपर्क में रहते हैं।

वहीं, सुधरते हालात का श्रेय लेने के लिए मची होड़ के सवाल पर सत्येंद्र जैन ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि श्रेय कोई भी ले ले। इससे क्या फर्क पड़ता है। दिल्ली ठीक हो जाए, सौ फीसद श्रेय उनका।

इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में औसत संक्रमण दर पांच फीसद है। जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 10 फीसद से ज्यादा है। फिर भी अभी सतर्क रहना है। मास्क लगाकर रखना है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते रहना है और साबुन से नियमित हाथ धोना हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने बहुत प्रयास किए हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की बेहतर तरीके से देखभाल की गई। अस्पतालों में बेड बढ़ाए गए। इससे लोगों को भी तसल्ली हो गई है कि तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर वे तुरंत अस्पताल पहुंच सकते हैं। अस्पतालों में बेड की दिक्कत नहीं होगी। स्थिति यह है कि एक माह पहले की तुलना में अस्पतालों में 50 फीसद मरीज कम हो गए हैं। फिलहाल दिल्ली में 1 लाख 30 हजार से ज्यादा मरीज हैं, साथ 87 फीसद से अधिक स्वस्थ भी हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.