Move to Jagran APP

दिल्ली वालों के राहत की खबर: मॉल व होटलों को खोलने की दिल्ली सरकार ने बनाई योजना

औद्योगिक संगठनों की सलाह के आधार पर दिल्ली सरकार अब एक्शन प्लान तैयार कर रही है। इसकी घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 09:33 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 09:33 AM (IST)
दिल्ली वालों के राहत की खबर: मॉल व होटलों को खोलने की दिल्ली सरकार ने बनाई योजना

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में आर्थिक गतिविधि शुरू करने के लिए अगले सप्ताह एक्शन प्लान का प्रारूप लांच करेंगे। राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है, इसलिए सरकार अब आर्थिक गतिविधि शुरू करने के लिए विभिन्न उपायों की घोषणा करेगी। इसी क्रम में करीब चार महीने से बंद मॉल व होटलों को खोलने के लिए दिल्ली सरकार तैयारी कर रही है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अभी तक मॉल व होटलों को नहीं खोला गया है। डायलॉग व डेवलपमेंट कमीशन ने भी विभिन्न औद्योगिक संगठनों से कई प्रकार के परामर्श प्राप्त किया है और इस कार्य के लिए एक कमेटी गठित की गई है। ऑटोमोटिव पा‌र्ट्स मर्चेंट एसोसिएशन, दिल्ली टेक्सटाइल मर्चेंट एसोसिएशन, नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया व हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार को इस विषय में सुझाव दिए हैं। इन सभी औद्योगिक संगठनों की सलाह के आधार पर दिल्ली सरकार अब एक्शन प्लान तैयार कर रही है। इसकी घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि  कोरोना के मद्देनजर दिल्ली के सिनेमा हॉल के मालिक सावधानी बरतने के लिए कई चीजों का ध्यान रख रहे हैं। सैनिटाइजेशन, मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों पर खास जोर होगा। पिछले दिनों दिल्ली के मशहूर पीवीआर सिनेमा में साफ-सफाई के काम को अंजाम  दिया जा रहा है। इसी के साथ यहां पर अब पेपरलेस टिकट मिलेंगे। सिनेमा हॉल में हर समय सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था होगी। किसी भी दर्शन को मास्क बिना पहने सिनेमा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही एंट्री और एग्जिट में भीड़ बिल्कुल जमा नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए जगह-जगह सुरक्षा गार्ड तैनात होंगे। सिनेमा घर के स्टाफ द्वारा भी सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

बता दें कि मार्च महीने के अंतिम दिनों से दिल्ली में मॉल, सिनेमा हाल बंद है, जिससे आर्थिक नुकसान के साथ लोगों का रोजगार संकट में आ चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.