Move to Jagran APP

Delhi Excise Policy: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, शराब घोटाले में हैं आरोपी

सीबीआई ने पिछले महीनें लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी आप नेता मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। आज उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है जहां उनके वकील एक बार फिर से इमोशनल दलीलें देते हुए नजर आ सकते हैं।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavFri, 24 Mar 2023 09:00 AM (IST)
Delhi Excise Policy: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, शराब घोटाले में हैं आरोपी
मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, शराब घोटाले में हैं आरोपी।

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है।

20 मार्च को हुई सुनवाई के दौरान अदालत के समक्ष सिसोदिया का वकील ने कई इमोशनल दलीलें दी थी, जबकि सीबीआई के वकील ने उनके खिलाफ कोर्ट को अहम जानकारी दी थी और आरोपित को जमानत न देने की अपील की थी। वहीं, अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद लिखित जवाब दाखिल करने और मामले में आगे की सुनवाई के लिए अदालत ने मामला 24 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया था।

सिसोदिया के वकील ने दीं थीं इमोशनल अपीलें

सिसोदिया के वकील मोहित माथुर ने आगे कहा कि उनकी पत्नी की देखरेख करने के लिए उनके सिवा कोई नहीं है, मेरा बेटा विदेश में पढ़ता है। मामले में आरोप पत्र दाखिल हो चुका है और जांच पूरी हो चुकी है, मैं 25 दिन की रिमांड पर भी रह चुका हूं, आगे हिरासत में रखने की जरूरत नहीं है।

सीबीआई ने किया बेल का विरोध

सीबीआई की तरफ से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक डीपी सिंह ने कहा कि हम उस व्यक्ति के बारे में जिरह कर रहे हैं जो 18 मंत्रालय देख रहा है। सिसोदिया के पास वित्त के साथ एक्साइज पोर्टफोलियो भी था। सिसोदिया ने अधिकारियों को रिपोर्ट बनाने को कहा, आबकारी आयुक्त ने एक टीम बनाई, पहली रिपोर्ट को सिसोदिया को अपसेट किया तो उन्होंने दूसरे व्यक्ति को नियुक्त किया गया। सिसोदिया को ड्राफ्ट वाट्सएप पर दिया गया था। टीम कानूनी सलाह भी ली गई थी और इसमें मुकुल रोहतगी, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति केजी बालाकृष्णन शामिल हैं।

आप के संयुक्त सचिव से हुई पूछताछ

ईडी के समन मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के संयुक्त सचिव महेंद्र चौधरी गुरुवार को जांच में शामिल हुए थे, जहां उनसे ईडी ने कई सवाल किए थे। जिसका जवाब देने में वह नाकाम रहे। इससे पहले ईडी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर रावल की बेटी के कविता, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से पूछताछ की थी।

रिमांड पूरी होने के बाद ईडी ने अदालत में किया पेश

बता दें कि कथित शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की रिमांड खत्म होने के बाद मनीष सिसोदिया को बुधवार यानी 22 मार्च को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम को 5 अप्रैल 2023 तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इस बीच मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से आग्रह किया कि उन्हें न्यायिक हिरासत के दौरान कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक पुस्तकें ले जाने की अनुमति दी जाए।