नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Crime: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा तस्करी के आरोप में मो. इसराफिल नामक व्यक्ति को पकड़ा गया। तलाशी में इसकी तस्करी पकड़ी न जाए, इसके लिए इसने हाट केस (खाने को गर्म रखने में प्रयुक्त बर्तन) व थर्मस में विदेशी मुद्रा को छिपा दिया था। लेकिन सीआइएसएफ के जवानों की सतर्कता के आगे इसकी सारी तरकीब धरी रह गई।

बरामद विदेशी मुद्रा की कुल कीमत 55.40 लाख रुपये है। मामले में अब आगे की कार्रवाई कस्टम अधिकारी कर रहे हैं। सीआइएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी अखिलेश कुमार शुक्ला ने बताया कि विदेशी मुद्रा को हाट केस व थर्मस की बाडी व निचले तल के बीच में छिपाया गया था। 22 सितंबर को आरोपित टी 3 पहुंचा था। यहां जवानों ने आरोपित की गतिविधि को संदिग्ध पाया।

आरोपित को दुबई जाना था। सुरक्षाकर्मियों ने इसे जांच के लिए बुलाया। जब इसके ट्राली बैग की एक्सरे मशीन से जांच की गई तो इसमें कुछ संदिग्ध छवि नजर आई। छवि के आधार पर सुरक्षाकर्मियों को लगा कि इसमें जरूर मुद्रा है। पूरी तलाशी के दौरान इसमें से 69,300 अमेरिकी डालर मिला। पूछताछ के दौरान आरोपित विदेशी मुद्रा के बाबत कोई जानकारी पेश नहीं कर सका। मामले की जांच जारी है।

13 शराब तस्कर गिरफ्तार

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस ने हाक आई अभियान के तहत 13 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर 977 लीटर अवैध शराब, 14 शराब की बोतलें और 251 बीयर की केन और तस्करी में इस्तेमाल दो स्कूटी और एक कार बरामद किया है। बदरपुर पुलिस ने मदनपुर खादर निवासी अमित उर्फ रवि को 800 पव्वे अवैध शराब और तस्करी में इस्तेमाल कार बरामद किया है।

वहीं, पुलप्रह्लादपुर पुलिस ने संगम विहार निवासी करण सिंह को 500 पव्वे अवैध शराब तस्करी में इस्तेमाल एक स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया है। न्यू फ्रेंड्स कालोनी पुलिस ने महरौली निवासी मुकेश कुमार को 200 पव्वे अवैध शराब और एक स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया। अमर कालोनी पुलिस ने श्रीनिवासपुरी निवासी महिला शराब तस्कर सरिता को 500 पव्वे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

कालिंदी कुंज पुलिस ने भी पूनम नाम की महिला शराब तस्कर को 207 पव्वे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। ओखला पुलिस ने महिला शराब तस्कर रीना पत्नी लालू राम को 200 पव्वे अवैध शराब के साथ, सरिता विहार पुलिस ने रामनाथ को 500 पव्वे अवैध शराब के साथ, लाजपत नगर पुलिस ने अचरोदन को 254 पव्वे अवैध शराब के साथ, सनलाइट कालोनी पुलिस ने प्रदीप जैन को 208 पव्वे अवैध शराब के साथ, निजामुद्दीन पुलिस ने जाकिर को 141 पव्वे अवैध शराब के साथ, जैतपुर पुलिस ने महिला शराब तस्कर पूनम सिंह और ज्योति को 150 और 250 पव्वे अवैध शराब के साथ और लाजपत नगर पुलिस ने धीरज झा को 251 कैन बीयर, 14 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari