Move to Jagran APP

Delhi Crime: स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा कुख्यात गैंगस्टर सुनील राज, तीन गिरोहों का है शूटर

सुनील के खिलाफ हत्या के दो हत्या के प्रयास के पांच मकोका का एक और पुलिस व न्यायाधीशों पर हमले चोट पहुंचाने आपराधिक धमकी डकैती दंगे आदि के 25 से अधिक मामले दर्ज हैं। सुनील को सितंबर 2021 में चिकित्सा आधार पर जमानत दी गई थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 01:04 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 01:04 PM (IST)
Delhi Crime: स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा कुख्यात गैंगस्टर सुनील राज, तीन गिरोहों का है शूटर
हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली, मकोका, मारपीट समेत कई मामलों में वांछित था सुनील राज।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार रात पुष्प विहार, साकेत में मुठभेड़ के बाद कुख्यात बदमाश सुनील राज को गिरफ्तार कर लिया। सुनील गैंगस्टर रोहित चौधरी-रवि गंगवाल और शक्ति नायडू गिरोह का शूटर है। मुठभेड़ में सुनील राज के बाएं पैर में गोली लगी है। उसके पास से प्वाइंट बोर की एक सेमी आटोमैटिक पिस्टल व तीन कारतूस बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

डीसीपी स्पेशल सेल जसमीत सिंह के मुताबिक, सुनील राज दक्षिणपुरी का रहने वाला है। इस गिरोह की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए 2018 में अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने सुनील राज, उसके भाई अनिल राज और सरगना रवि गंगवाल पर मकोका लगाया था। 14 मई को सेल को सूचना मिली कि सुनील राज रात करीब 10 बजे साकेत पुष्प विहार स्थित एशियन मार्केट के पास सीआरपीएफ कैंप के पीछे किसी साथी से मिलने आने वाला है। एसीपी अतर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार, करमवीर सिंह व एसआइ राजेश कुमार की टीम ने उसे घेरकर समर्पण करने को कहा तो उसने फायरिंग कर दी।

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई कर उसे दबोच लिया। दोनों ओर से तीन राउंड फायरिंग की गई। दो राउंड सुनील व एक राउंड पुलिस टीम ने चलाई। उसकी स्कूटी भी जब्त कर ली गई है। सुनील के खिलाफ हत्या के दो, हत्या के प्रयास के पांच, मकोका का एक और पुलिस व न्यायाधीशों पर हमले, चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी, डकैती, दंगे आदि के 25 से अधिक मामले दर्ज हैं। सुनील को सितंबर 2021 में चिकित्सा आधार पर जमानत दी गई थी, लेकिन उसने बाद में समर्पण नहीं किया।

विभिन्न अदालतों ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया था।17 मई 2012 को रोड रेज में सुनील राज ने तीन साथियों के साथ मिलकर अंबेडकर नगर में बीआरटी कारिडोर पर एक कार में जा रहे तीन जजों और ड्राइवर के साथ मारपीट की थी। जजों पर हमले के मामले में सुनील राज और उसके तीन अन्य साथियों को सात साल की सजा सुनाई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.