Move to Jagran APP

Delhi Crime: तीसरी की छात्रा से यौन शोषण की जांच के लिए निगम ने बनाई कमेटी, गुस्साए अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

स्कूल के अंदर शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ किए जा रहे याैन शोषण की जांच के लिए नगर निगम ने एक कमेटी गठित की है। कमेटी के सदस्य बुधवार को जांच के लिए स्कूल गए। कमेटी ने स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों व शिक्षकों और कर्मचारियों से बातचीत की।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Abhi MalviyaPublished: Wed, 08 Feb 2023 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 11:10 PM (IST)
Delhi Crime: तीसरी की छात्रा से यौन शोषण की जांच के लिए निगम ने बनाई कमेटी, गुस्साए अभिभावकों ने किया प्रदर्शन
कमेटी के सदस्य बुधवार को जांच के लिए स्कूल गए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। स्कूल के अंदर शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ किए जा रहे याैन शोषण की जांच के लिए नगर निगम ने एक कमेटी गठित की है। कमेटी के सदस्य बुधवार को जांच के लिए स्कूल गए। कमेटी ने स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों व शिक्षकों और कर्मचारियों से बातचीत की।

loksabha election banner

निगम के प्रेस एवं सूचना विभाग के निदेशक अमित कुमार ने बताया कि जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। कमेटी ने बुधवार को स्कूल का निरीक्षण भी किया है। बृहस्पतिवार को कमेटी निगम आयुक्त को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक व अन्य जो भी कोई शामिल पाया जाएगा उसके खिलाफ खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम इस मामले में पुलिस का पूरा सहयोग कर रहा है।

वारदात से गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन

न्यू अशोक थाना क्षेत्र के नगर निगम के जिस स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा के साथ यौन शोषण हुआ उसमें पढ़ने वाली छात्राओं की अभिभावकों में रोष है। बुधवार को दिन में अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया, शिक्षकों व निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों के विरोध को देखते हुए बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस को तैनात किया गया, अधिकारियों ने समझा अभिभावकों का प्रदर्शन खत्म करवाया।

स्कूल में नहीं है सुरक्षा के इंतजाम

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नहीं है और ना ही सुरक्षा के कोई इंतजाम है। इस वारदात के बाद से बच्चों को स्कूल में भेजने में डर सता रहा है। वारदात का पता चलने के बाद स्कूल की प्रधानाचार्य ने बाकी बच्चों के अभिभावकों के साथ सुरक्षा को लेकर कोई बैठक नहीं की। अभिभावकों ने मांग कि आरोपित शिक्षक को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली में हैवानियत की हद पार, तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ स्पोर्ट्स टीचर ने किया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें- Delhi: कबड्डी खिलाड़ी से दुष्कर्म मामले में पुलिस ने शुरू की जांच, 2015 में कोच ने दिया था वारदात को अंजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.