Move to Jagran APP

Delhi Crime: खुद को SHO बता कर्ज दी गई रकम को वापस दिलाने के नाम पर युवक से कर रहा था ठगी, हुआ गिरफ्तार तो सच्चाई आई सामने

Delhi Crime पूछताछ पर यह पता चला है कि वह 31 अगस्त को ही दिल्ली पुलिस की हैदरपुर स्थित संचार इकाई से हेडकांस्टेबल से सेवानिवृत्त हैं। उसकी पहचान मंगोलपुर कलां के जय भगवान के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी की गई है

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 11:07 AM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 11:07 AM (IST)
Delhi Crime: उसकी पहचान दिल्ली पुलिस से हेडकांस्टेबल पद से रिटायर्ड जय भगवान के रूप में हुई है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Police Cheating: साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने खुद को एसएचओ बताकर कर्ज दिए गए रकम को दिलाने का झांसा देने के नाम पर युवक से ठगी करने की कोशिश कर रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है।उसकी पहचान दिल्ली पुलिस से हेडकांसटेबल पद से रिटायर्ड जय भगवान के रूप में हुई है।

loksabha election banner

डीसीपी प्रणव तायल ने बताया कि 17 सितंबर को रोहिणी के राघव मखीजा नेसाउथ रोहिणी थाने में शिकायत देकर बताया कि एक व्यक्ति उसे सुबह से बुला रहा है। फोन करने वाले ने अपनी पहचान एसएचओ-समयपुर बादली के रूप में दी और उससे कहा कि वह प्रवीण गुप्ता को दिए गए पैसे को वापस पाने में उसकी मदद कर सकता है। शिकायतकर्ता फोन करने वाले के सत्यापन के लिए समयपुर बादली थाने गया।

वहां पुलिस कर्मियों ने उसे बताया कि जय भगवान नाम का व्यक्ति एसएचओ नहीं है। बाद में, शिकायतकर्ता ने फिर से उस व्यक्ति को फोन किया और उससे उसकी पहचान के बारे में पूछा तो इस बार उस व्यक्ति ने बताया कि वह एसएचओ-दक्षिण रोहिणी है और वर्तमान में वह अवंतिका, सेक्टर-तीन में है।

ऐसे में हेडकांस्टेबल राकेश व कांस्टेबल जितेंद्र शिकायतकर्ता के साथ मौके पर भेजा गया, जहां एक व्यक्ति ने दिल्ली पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी पहन रखी थी। इस पर पुलिस ने उससे पोस्टिंग और पहचान पत्र के बारे में पूछताछ की लेकिन वह व्यक्ति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका और संदेह होने पर उसे थाना लाया गया।

पूछताछ पर यह पता चला है कि वह 31 अगस्त को ही दिल्ली पुलिस की हैदरपुर स्थित संचार इकाई से हेडकांस्टेबल से सेवानिवृत्त हैं। उसकी पहचान मंगोलपुर कलां के जय भगवान के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी की गई है। पुलिस उनसे पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि इससे पहले उन्होंने इस तरह के कितने मामले डील किए हैं। उन्होंने पैसे वापस कराने के नाम पर और भी लोगों से संपर्क किया है या ये पहला मामला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.