नई दिल्ली, जेएनएन। लाइव शो के दौरान एक टीवी एंकर पर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ समन जारी किया है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने सोमनाथ भारती को 10 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया है। भारती के खिलाफ एंकर ने अदालत में मानहानि का केस किया है।

महिला एंकर ने सोमनाथ भारती पर आरोप लगाया है कि पिछले वर्ष 20 नवंबर को एक टीवी शो के दौरान उन्होंने सोमनाथ भारती से फोन पर प्रश्न पूछे थे। उन्होंने प्रश्न का जवाब देने के बदले उनके लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया।

अधिवक्ता योगेश स्वरूप के माध्यम से दायर मामले में एंकर ने कहा है कि इस घटना को कई लोग लाइव देख रहे थे। कुछ लोगों ने तो उन्हें फोन करके इस बारे में पूछा। कुछ लोगों ने तो उन्हें एंकर की नौकरी छोड़ने की भी सलाह दी थी। इस पूरे घटनाक्रम से वह काफी आहत थीं। उन्होंने अदालत से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

दरअसल, हुआ कुछ यूं था कि महिला एंकर ने सोमनाथ भारती से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले को लेकर सवाल किया था। इसी सवाल पर सोमनाथ भारती इतना बौखला गए कि महिला एंकर को गालियां देने लगे। सोमनाथ भारती ने महिला एंकर से न सिर्फ बदतमीजी से बात की, बल्कि उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की। उन्होंने यह भी कहा था- आपकी बात करने की औकात नहीं है।

बता दें कि इससे पहले भी सोमनाथ भारती अपनी पत्नी पर अत्याचार करने को लेकर विवादों में रहे हैं। पत्नी लिपिका मित्रा के साथ घरेलू झगड़े की वजह से सोमनाथ भारती को पुलिस थानों के भी चक्कर काटने पड़ गए थे।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस