Move to Jagran APP

राहत भरी खबर: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना वायरस संक्रमण नहीं, रिपोर्ट आई नेगेटिव

Delhi Coronavirus News Update लक्षणों के आधार पर सत्येंद्र जैन के कोरोना वायरस संक्रमित होने की आशंका जताई गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 01:23 PM (IST)
राहत भरी खबर: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना वायरस संक्रमण नहीं, रिपोर्ट आई नेगेटिव
राहत भरी खबर: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना वायरस संक्रमण नहीं, रिपोर्ट आई नेगेटिव

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। Delhi Coronavirus News Update: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में नहीं हैं। मंगलवार सुबह ही उनका कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था,  जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पूर्वी दिल्ली स्थित राजीव गांधी सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत स्थिर है, लेकिन बुखार अब भी बना हुआ है। 

loksabha election banner

इससे पहले सत्येंद्र जैन ने सोमवार को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी। इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। लक्षणों के आधार पर सत्येंद्र जैन के कोरोना वायरस संक्रमित होने की आशंका जताई गई थी और सुबह ही उनका कोरोना टेस्ट किया गया था।

वहीं, अस्पताल से  मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सत्येंद्र जैन को अस्पताल की सांतवीं मंजिल पर कमरे में भर्ती किया गया है, जहां पर उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल में भर्ती होने के बाद सत्येंद्र जैन के नाम संदेश दिया है- 'अपनी सेहत का ख़्याल किए बिना आप रात दिन 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहे। अपना ख़्याल रखें और जल्द स्वस्थ हों।'

इसी के साथ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने भी ट्वीट किया है- 'दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जी राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती बुखार व सांस लेने में हो रही दिक्कत की खबर सुनी ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

बता दें कि ठीक एक सप्ताह पहले मंगलवार को ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए थे। यहां पर बता दें कि सत्येंद्र जैन शुगर के पीड़ित भी हैं, ऐसे में इलाज के दौरान खास सावधानी बरती जा रही है।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के एक निजी सचिव सहित उनके कार्यालय के 4 लोग अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

पूर्व में नेगेटिव आ चुकी है कोरोना की जांच रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन ने कुछ दिन पहले कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई अहम बैठक में सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ भाग लिया था। ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ और लोगों की जांच करवाई जा सकती है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1647 नए मामले सामने आए, जिसके बाद दिल्ली में मरीजों की कुल संख्या 42 289 पहुंच गई। फिलहाल 25002 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, इससे जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1400 हो गया है। वहीं, 16000 से अधिक लोग ठीक होकर अपने-अपने घर भी जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.