Move to Jagran APP

Delhi Containment Zones List: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 147, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Delhi Coronavirus Hotspot List पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ कोरोना के मामलों के बाद कंटेनमेंट जोन 147 हो गए हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 01:54 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 02:11 PM (IST)
Delhi Containment Zones List:  दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 147, यहां देखिए पूरी लिस्ट
Delhi Containment Zones List: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 147, यहां देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Delhi Coronavirus Hotspot List: देश की राजधानी दिल्ली में जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 हजार को पार कर गए हैं, तो वहीं कंटेनमेंट की संख्या भी 147 तक जा चुकी है। फिलहाल दिल्ली के सभी 11 जिलों में हॉटस्पॉट बने हुए हैं। मई महीने के मध्य में दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या 100 से घटकर 80 पहुंच गई, लेकिन पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ कोरोना के मामलों के बाद कंटेनमेंट जोन 147 हो गए हैं। 

loksabha election banner

दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, जिस तरह से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में आने वाले समय में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ेगी। हालांकि, कंटेनमेंट जोन की संख्या घट रही है, लेकिन यह बेहद कम है। शनिवार को कोरोना के मामले बढ़ने के बाद दिल्ली में 25 हॉट स्पॉट और बढ़ गए हैं।

फिलहाल कंटेनमेंट जोन की संख्या 147 है, वहीं दिल्ली में अब हॉट स्पॉट की कुल संख्या 204 हो चुकी है। इसमे से 57 से अधिक कोरोना हॉट स्पॉट को कोरोना मुक्त किए जाने के बाद सील जोन से अलग किया जा चुका है, जबकि 147 सील जोन हैं।

अंतिम संस्कार के लिए जगह तलाशें सभी जिलाधिकारी

वहीं, राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या और संक्रमण से हो रही मौतों के चलते सरकार और सतर्क हो गई। इसके मद्देनजर सोमवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) के एडिशनल सीईओ राजेश गोयल ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी किए।

आदेश के अनुसार, सरकारी और निजी अस्पताल के बेड कम होने की आशंका के चलते दिल्ली सरकार ने इंडोर स्टेडियम, बैक्वेंट हॉल और मल्टीपरपज हॉल में कोविड-19 के मरीजों के लिए बेड तैयार करने के लिए जगह की पहचान करने को कहा गया है।

इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए मौजूदा व्यवस्था के अलावा अतिरिक्त श्मशान भूमि और कब्रिस्तान के लिए जगह देखने को कहा है। सभी जिला अधिकारियों से बुधवार शाम 4 बजे तक जानकारी डीडीएमए के सीईओ को भेजने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.