Move to Jagran APP

दिल्ली की महिला ने राहुल गांधी के नाम किया अपना 4 मंजिला मकान, क्या अब इस घर में रहेंगे कांग्रेस नेता?

दिल्ली की एक महिला ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए अपना मकान कुर्बान कर दिया है। दरअसल दिल्ली कांग्रेस सेवादल की महिला विंग की प्रमुख राजकुमारी गुप्ता ने राहुल गांधी को मंगोलपुरी स्थित अपना चार मंजिला घर देने की पेशकश की है। (Photo- ANI)

By AgencyEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 02 Apr 2023 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 10:15 AM (IST)
दिल्ली की महिला ने राहुल गांधी के नाम किया अपना 4 मंजिला मकान, क्या अब इस घर में रहेंगे कांग्रेस नेता?
दिल्ली की महिला ने राहुल गांधी के नाम किया अपना 4 मंजिला मकान

नई दिल्ली, एएनआई। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता जाने के बाद उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया है। इसे लेकर दिल्ली कांग्रेस सेवा दल की नेत्री राजकुमारी गुप्ता ने शनिवार को राहुल गांधी को राष्ट्रीय राजधानी के मंगोलपुरी स्थित अपना चार मंजिला मकान देने की पेशकश की है। राजकुमारी गुप्ता दिल्ली कांग्रेस सेवादल की महिला विंग की प्रमुख हैं।

loksabha election banner

राजकुमारी गुप्ता ने समचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मेरे पास चार मंजिला मकान है, हमारी कॉलोनी राहुल की दादी इंदिरा गांधी द्वारा स्थापित की गई थी, बीजेपी उन पर गलत आरोप लगाने की कोशिश कर रही है और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है और बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया है। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।

प्रॉपर्टी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैंने अपना 25 गज का घर राहुल गांधी के नाम कर दिया है और मैं उनसे मिलने उनके आवास पर जाऊंगी ताकि वह इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लें।" इस दौरान उन्होंने गांधी परिवार पर हमला करने के लिए भाजपा पर निशाना भी साधा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को आगामी 2024 के आम चुनावों में देश से बेदखल कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी को एक आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता को अयोग्य ठहरा दिया गया। इसके बाद उन्हें 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था।

इससे पहले कांग्रेस के तेलंगाना प्रमुख रेवंत रेड्डी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को अपने घर रहने का न्यौता दिया था। रेड्डी ने ट्वीट कर कहा था, "राहुल भैया, मेरा घर आपका घर। मैं अपने घर में आपका स्वागत करता हूं। हम परिवार हैं, यह आपका घर भी है।"

इस मामले को लेकर कांग्रेस हैशटैग #meragharrahulkaghar के साथ सोशल मीडिया पर एक अभियान भी चला रही है, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि राहुल गांधी कहां शिफ्ट होंगे क्योंकि कई कांग्रेस नेताओं और सांसदों ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को आवास देने की इच्छा व्यक्त की है। लेकिन संसद सदस्यों के आवास नियमों के अनुसार, सरकारी आवासों में केवल सांसदों के परिवार के सदस्य ही रह सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.