Move to Jagran APP

Delhi Congress News: कांग्रेस की मांग, सेवानिवृत्त जज की निगरानी में हो मुंडका हादसे की जांच

कांग्रेस ने कहा कि मुंडका की इस अवैध बिल्डिंग में लगी आग के कारण 27 निर्दोष गरीब लोगों की मौत हो गई। इसकी जांच पूरी गंभीरता से होनी चाहिए। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि इस घटना के लिए पूरी तरह से दिल्ली सरकार जिम्मेदार है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 09:05 PM (IST)
Delhi Congress News: कांग्रेस की मांग, सेवानिवृत्त जज की निगरानी में हो मुंडका हादसे की जांच
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने मुंडका अग्निकांड मामले की जांच हाइकोर्ट के किसी सेवानिवृत्त जज की निगरानी में कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुंडका की इस अवैध बिल्डिंग में लगी आग के कारण 27 निर्दोष गरीब लोगों की मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना की जांच पूरी गंभीरता से होनी चाहिए। उन्होंने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि इस घटना के लिए पूरी तरह से दिल्ली सरकार जिम्मेदार है।

loksabha election banner

नहीं मिली थी दमकल विभाग से एनओसी

दमकल विभाग से एनओसी नहीं मिलने के बावजूद इमारत में औद्योगिक गतिविधियां चलाई जा रही थीं। यह जांच का विषय है कि दिल्ली सरकार ने इस अवैध भवन में शराब का ठेका खोलने की अनुमति कैसे दे दी। जबकि, भाजपा शासित उत्तरी निगम ने अवैध शराब के ठेके को निगरानी समिति से डी-सील करवाया। यह भी जांच का विषय है कि अवैध भवन को बिजली-पानी का कनेक्शन कैसे मिला।

वार्ड की समस्याओं को दूर करने का कर रहे प्रयास

इधर, सीतापुरी वार्ड के निगम पार्षद प्रवीण कुमार ने कहा कि वार्ड की साफ सफाई के साथ सड़कों व नालियों को दुरुस्त कराने का काम लगातार चल रही है। कूड़ा नियमित रूप से उठाया जा रहा है। वार्ड की समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास जारी रहेगा।

निगम पार्षद प्रवीण कुमार ने कहा कि डाबड़ी चौक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक स्थल का निर्माण कराया गया है। प्रवीण कुमार ने कहा कि गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने के लिए वार्ड के लोगों को डस्टबीन मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि वार्ड की समस्याओं को दूर करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है, ताकि वार्ड के निवासी इसकी मदद से अपनी समस्याएं बता सकें, ताकि मौके पर उसका निदान हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.