Move to Jagran APP

दिल्ली के CM केजरीवाल ने मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पेश की चादर, अमन चैन और तरक्की की कामना की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पवित्र चादर पेश की गई। सीएम ने देश में आपसी भाईचारे अमन चैन और देश की तरक्की की कामना की है।

By sanjeev GuptaEdited By: Shyamji TiwariPublished: Sun, 29 Jan 2023 04:37 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 04:37 PM (IST)
दिल्ली के CM केजरीवाल ने मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पेश की चादर, अमन चैन और तरक्की की कामना की
दिल्ली के CM केजरीवाल ने मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पेश की चादर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से रविवार को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए पवित्र चादर पेश की गई। सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह चादर 811वें वार्षिक उर्स के अवसर पर भेजी है।

loksabha election banner

आपसी भाई चारे की कामना की

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा करते हुए कहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने 811वें वार्षिक उर्स पर हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह अजमेर शरीफ के लिए पवित्र चादर पेश की। सीएम ने देश में आपसी भाईचारे, अमन चैन और देश की तरक्की की कामना की है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 811वें वार्षिक उर्स के अवसर अपने नाम से दरगाह अजमेर शरीफ में विशेष तरह की चादर पेश की। उन्होंने चादर पेश करते हुए दिल्ली और पूरे देश में रह रहे उनके अनुयायियों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने चादर पेश करने के दौरान अपने संदेश में कहा कि देश भर में सामाजिक भाई-चारे को बढ़ावा मिलना चाहिए, इससे देश मजबूत होता है। ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती ने यही संदेश दिया है। उन्होंने कामना की है कि दिल्ली के साथ-साथ पूरे भारत में रहने वाले लोगों की जिंदगी आसान हो।

भारत पूरी दुनिया में नाम रोशन करे- CM

सरकारें लोगों के लिए काम करें और लोगों की जिंदगी को आसान बनाएं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कामना की है कि दिल्ली और पूरे देश की तरक्की हो और भारत पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन करे।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, "माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी ने 811वें वार्षिक उर्स के अवसर पर हज़रत ख़्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह अजमेर शरीफ के लिए पवित्र चादर पेश की। उन्होंने देश में आपसी भाईचारे, अमन चैन एवं देश की तरक़्क़ी की कामना की।"

गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी के महीने में भी सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 810वें वार्षिक उर्स के अवसर पर विशेष तरह की चादर पेश की गई थी। सीएम अरविंद केजरीवाल परंपरा के तौर पर हर साल उर्स पर चादर पेश करते हैं। ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ें- Delhi Politics: केंद्र के कारण दिल्ली के लोगों को नहीं मिल पा रहा 24 घंटे पानी- CM केजरीवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.