नई दिल्ली [संजय सलिल]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को शालीमार बाग में बनने वाले सरकारी अस्पताल का शिलान्यास किया। इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार सात नए अस्पताल बनाने जा रही है।सात अस्पतालों में कुल 6800 बेड होंगे। ये अस्पताल छह माह में तैयार होंगे। शालीमार के 1430 बेड का अस्पताल भी छह माह में बनकर तैयार होगा। इसका हर बेड आईसीयू बेड होगा। दिल्ली में पूरे देश में सबसे बेहतर व्यवस्था है।मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के हर नागरिक का हेल्थ डाटा तैयार होगा। हर नागरिक का हेल्थ कार्ड बनाएंगे। उनका इलाज मुफ्त होगा। सीएम ने अस्पताल के निर्माण के लिए योगदान देने में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को बधाई दी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण को हम एक माह से ट्वीट कर रहे हैं। तीन दिन से प्रदूषण बढ़ा है जो आसपास के राज्यों में पराली जलाने के कारण है। हमने पराली को गलाने के घोल तैयार किया है। पंजाब व अन्य सरकार को भी इसके लिए काम करना चाहिए। पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार टैक्स कम कर लोगों को राहत दे।

वहीं, विधायक बन्दना कुमारी ने अस्पताल के निर्माण कार्य के शुरू होने पर शालीमार बाग क्षेत्र की जनता को बधाई दीं और कहा कि अस्पताल निर्माण कार्य की सभी कागजी प्रक्रियाओं को एक साल के अंदर पूरा कराया गया व काम शुरू कराया। आज सीएम औपचारिक रूप से शिलान्यास करेंगे। विधायक ने कहा कि 1430 बेड का यह अस्पताल अगले साल फरवरी तक बनकर तैयार हो जाएगा।

उन्होंने दिल्ली सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि हर राज्य के लोग केजरीवाल को चाहते हैं व चाहते हैं कि उनके राज्यों में भी आकर दिल्ली की तरह विकास करें।

Edited By: Mangal Yadav