Move to Jagran APP

Delhi News: उदयपुर और अमरावती में हुई हत्या पर आया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान, बोले- जो हो रहा है, वो गलत

Arvind Kejriwal on Udaipur Amravati Killing राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हुई हत्या पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो हो रहा है वह गलत हो रहा है।

By Geetarjun GautamEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 05:23 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 05:23 PM (IST)
उदयपुर और अमरावती में हुई हत्या पर आया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान

नई दिल्ली, न्यूज एजेंसी। राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में हुई हत्या पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान आया है। वह इस समय गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो हो रहा है, वह गलत हो रहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री से मीडिया ने अमरावती और उदयपुर में हुई हत्याओं को लेकर पूछा था। जिस पर उन्होंने कहा कि जो हो रहा है, वह गलत हो रहा है। देश इस तरह आगे नहीं बढ़ सकता। शांति और एकता होनी चाहिए। मैं इसकी निंदा करता हूं और आशा करता हूं कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

अहमदाबाद पहुंचे अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में हैं। वह पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात में बड़े पैमाने पर विस्तार कर रही है। जनता बीजेपी के 27 साल से थक चुकी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को लगता है कि कांग्रेस उनकी जगह नहीं ले सकती, इसलिए उनमें अहंकार विकसित हो गया है। लोग इस बार आप की तरफ उम्मीद की नजर से देख रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात में रविवार को 7000 से अधिक पदाधिकारी आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे।

कन्हैया लाल की तरह हुई हत्या

21 जून को अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की बर्बरता से हत्या की गई थी। मामले में मास्टरमाइंड इरफान खान सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या की जांच एनआइए को सौंप दी गई है। वहीं, अमरावती कोर्ट ने सातों आरोपितों को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

नुपुर का समर्थन करने के कारण ली जान

पुलिस ने बताया कि यह हत्याकांड भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के एक विवादित बयान का समर्थन करने के कारण अंजाम दिया गया है। एनआइए इस बात की भी जांच करेगी कि कहीं इन दोनों घटनाओं में कोई संबंध तो नहीं है? उमेश के परिवार का कहना है कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। उनके मोबाइल से नुपुर शर्मा के समर्थन में कुछ वाट्सएप संदेश इधर-उधर भेजे पाए गए।

नुपुर शर्मा का समर्थन करने की थी हत्या

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की रियाज और मोहम्मद गौस ने बर्बरता से हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्होंने एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था, जिसमें उन्होंने हत्या के बारे में बताया। दोनों हत्यारोपितों ने नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर हत्या की थी।

दस दिन की एनआइए की रिमांड पर

कन्हैयालाल के दो हत्यारों सहित चार लोगों को शनिवार को जयपुर में एनआईए की विशेष कोर्ट में पेश किया गया । कोर्ट ने उन्हे एनआईए को पूछताछ के लिए दस दिन के रिमांड पर भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.