Move to Jagran APP

तीसरी बार तिहाड़ पहुंचे दिल्ली के सीएम, जेल संख्या 2 में रहेंगे; जानें कब-कब सलाखों के पीछे पहुंचे थे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ के जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। इसी जेल में राज्यसभा सांसद संजय सिंह रह रहे थे। उन्हें अब जेल नंबर 5 में भेजा जाएगा। आबकारी से जुड़े नेताओं को एक जेल में रखने के बजाय अलग-अलग जेलों में रखे जाने का चलन है। केजरीवाल को दिल्ली पुलिस कोर्ट से बाहर निकालकर तिहाड़ ले जा रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Mon, 01 Apr 2024 03:38 PM (IST)
तीसरी बार तिहाड़ पहुंचे दिल्ली के सीएम, जेल संख्या 2 में रहेंगे; जानें कब-कब सलाखों के पीछे पहुंचे थे केजरीवाल
तीसरी बार तिहाड़ पहुंचेंगे दिल्ली के सीएम, जेल संख्या 2 में रहेंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले वह करीब 9 दिनों तक ईडी की हिरासत में रहे। अब उन्हें तिहाड़ जेल ले जाया जा रहा है। 

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ के जेल नंबर 2 में रखा जाएगा। इससे पहले इसी जेल में राज्यसभा सांसद संजय सिंह रह रहे थे। उन्हें अब जेल नंबर 5 में भेजा जाएगा। आबकारी से जुड़े नेताओं को एक जेल में रखने के बजाय अलग-अलग जेलों में रखे जाने का चलन है। केजरीवाल को जेल में लाने की तैयारी चल रही है। वे शाम 5 बजे तिहाड़ पहुंच जाएंगे। अभी जेल मुख्यालय में डीजी, डीआईजी और एआईजी स्तर के अधिकारी मौजूद हैं। 

मुख्यमंत्री रहते पहली बार तिहाड़ में केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीसरी बार तिहाड़ पहुंचे। इससे पहले अन्ना आंदोलन के दौरान उन्हें तिहाड़ लाया गया था। इसके बाद उन्हें अवमानना के एक मामले में तिहाड़ जाना पड़ा था। तीसरी बार अब दिल्ली शराब घोटाला मामले के सिलसिले में केजरीवाल को तिहाड़ जाना पड़ा है। हालांकि वह साल 2017 में एक कार्यक्रम के सिलसिले में तिहाड़ पहुंचे थे। कैदी के रूप में वह तीसरी बार जेल पहुंचेंगे। 

ये भी पढ़ें- जेल में तीन किताबें पढ़ना चाहते हैं CM केजरीवाल, जानें कोर्ट से किन-किन चीजों की मांगी अनुमति