Move to Jagran APP

Chandigarh Mayor Election : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल हुए खुश, जानें दिल्ली CM ने क्या कहा

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुए कथित गड़बड़ी मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा काउंटिंग कराने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि जिन 8 वोट को अमान्य किया गया था अब उन्हें भी मान्य माना जाएगा। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए SC को धन्यवाद!

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Tue, 20 Feb 2024 05:04 PM (IST)
Chandigarh Mayor Election : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर केजरीवाल हुए खुश, जानें दिल्ली CM ने क्या कहा
सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM केजरीवाल ने क्या कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) में हुए कथित गड़बड़ी मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दोबारा काउंटिंग कराने का निर्देश दिया है। साथ ही चीफ जस्टिस की ओर से कहा गया कि जिन 8 वोटों को अमान्य किया गया था, वे भी मान्य होंगे।

फैसले पर केजरीवाल की प्रतिक्रिया

सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी पर आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में लोकतंत्र को बचाने के लिए SC को धन्यवाद!

अरविंद केजरीवाल ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक अन्य पोस्ट में लिखा, "कुलदीप कुमार एक गरीब घर का लड़का है। INDIA गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ का मेयर बनने पर बहुत बहुत बधाई। ये केवल भारतीय जनतंत्र और माननीय सुप्रीम कोर्ट की वजह से संभव हुआ। हमें किसी भी हालत में अपने जनतंत्र और स्वायत्त संस्थाओं की निष्पक्षता को बचाकर रखना है।"

बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी को 12 के मुकाबले 16 मतों से हराकर मेयर चुनाव जीत लिया था। इस चुनाव में पीठासीन अधिकारी (Returning Officer) ने कांग्रेस और आप के आठ वोट को अवैध ठहरा दिया था।

मेयर चुनाव पर AAP ने उठाया था सवाल

इसके बाद आप पार्षद कुलदीप कुमार ने गलत तरीके से आठ मतों को अवैध ठहराने का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मेयर चुनाव पर सवाल उठाए हैं। पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने मतगणना के वीडियो में पीठासीन अधिकारी के आचरण को देखकर कहा था कि वह मतपत्रों को विरूपित करता दिख रहा है, ये लोकतंत्र की हत्या है।

यह भी पढ़ें- 

Chandigarh Mayor Election: दोबारा होगी वोटों की गिनती, अमान्य किए गए आठ वोट मान्य; SC की चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सख्त टिप्पणी

Lok Sabha Elections 2024: भूपेंद्र यादव को हरियाणा चुनाव समिति में मिली जगह, कृष्णपाल गुर्जर हुए बाहर; समझें नया समीकरण