Move to Jagran APP

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया, उन्हें भाजपा नेताओं की किस बात पर आती है हंसी

CM Arvind Kejriwal हालिया रिलीज फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की बात पर दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा नेता 8 साल तक केंद्र में शासन करने के बाद फिल्म द कश्मीर फाइल्स के पोस्टर लगा रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 28 Mar 2022 09:23 AM (IST)Updated: Mon, 28 Mar 2022 12:38 PM (IST)
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बताया, उन्हें भाजपा नेताओं की किस बात पर आती है हंसी

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में हालिया रिलीज हिंदी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की मांग के बीच कश्मीरी पंडितों को लेकर पहले दिए गए अपने बयान पर अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी को घेरा है। एक निजी टेलीविजन चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम उनके दर्द पर कभी नहीं हंसते, हमें इस बात पर हंसी आती है कि भाजपा वाले आठ साल शासन करने के बाद फिल्म द कश्मीर फाइल्स के पोस्टर लगा रहे हैं। कश्मीरी पंडितों का मुद्दा बहुत संवेदनशील है, हम पर केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं, इस पर राजनीति बंद होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के लिए फिल्म महत्वपूर्ण हो सकती है, उनके लिए कश्मीरी पंडित और उनका दर्द महत्वपूर्ण है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी का 'द कश्मीर फाइल्स' को कर मुक्त करने की मांग को लेकर  आंदोलन शुरू जारी है। भाजपा के कई नेता दिल्ली सरकार से इस फिल्म को कर मुक्त करने की लगातार मांग कर रहे हैं। इसे लेकर पिछले दिनों भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद को पत्र भी लिखा, लेकिन इसका जवाब नहीं आया। पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने यहां कि यह फिल्म यूट्यूब पर डाल देनी चाहिए, जिससे सब लोग देख सकें।

वहीं, भाजपा ने दिल्ली सरकार पर तुष्टिकरण की वजह से फिल्म को कर मुक्त नहीं करने का आरोप लगाते हुए पिछले सप्ताह जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया। इसके बाद विधानसभा के बजट सत्र में भी यह मुद्दा उठाया।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार दिल्लीवासियों को बिजली, पानी सहित अन्य सुविधाएं मुफ्त देने का दावा करती है। शराब पर छूट दी जाती है, कश्मीर में ¨हदुओं के साथ हुए नरसंहार की सच्चाई दिखाने वाली फिल्म को कर मुक्त नहीं किया जा रहा है। इसके पीछे आप की तुष्टिकरण की राजनीति है। धर्म विशेष के लोगों को खुश कर उनका समर्थन लेने के लिए यह किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.