नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में 70 में से 67 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) से मुलाकात की। 

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की। केजरीवाल बताया कि मैंने पीएम मोदी से कहा है कि दिल्ली हिंसा में जो भी दोषी पाया जाए उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर काम करेंगे।

बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में सुबह 11 बजे हुई।

बता दें कि दिल्ली में तीसरी बार दिल्ली का CM बनने के बाद पहली बार केजरीवाल और पीएम मोदी की मुलाकात हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुलाकात में उन्होंने दिल्ली दंगों के अलावा, राज्य से जुड़े विकास के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की है।

गौरतलब है कि 16 फरवरी को शपथ ग्रहण के दौरान अपने संबोधन में सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से आशीर्वाद मांगने के साथ यह भी कहा है कि केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे।

इससे पहले सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई थी। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस