Move to Jagran APP

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में तेज आंधी-बारिश, 70 KM की स्पीड से चली हवा; कई उड़ानों पर असर

Delhi Weather Update दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह तेज हवा के साथ ही मूसलाधार बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। खराब मौसम के कारण लो विजिबिलिटी की वजह से विमानों के परिचालन पर भी असर पड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavPublished: Sat, 27 May 2023 08:12 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 08:12 AM (IST)
खराब मौसम ने उड़ानों पर डाला असर, दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह तेज हवा के साथ ही मूसलाधार बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहे हैं। वहीं, खराब मौसम के कारण लो विजिबिलिटी की वजह से विमानों के परिचालन पर भी असर पड़ा है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों को सलाह दी है कि उड़ान के संबंध में जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइन्स से संपर्क करें। खराब मौसम के कारण फ्लाइट्स के संचालन में बाधा आ रही है।  एक अधिकारी ने जानकारी ने बताया कि  खराब मौसम के कारण आज सुबह चार उड़ानें जयपुर डायवर्ट की गईं हैं। ये सभी उड़ानें अलग-अलग शहरों से दिल्ली आ रही थीं।

अगले 2 घंटे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार, इस वक्त दिल्ली-एनसीआर से बादलों का एक समूह गुजर रहा है। जिसकी वजह से अगले आने वाले 2 घंटो तक मौसम का मिजाज ऐसी ही बना रहेगा।

आईएमडी की माने तो पूरी दिल्ली,गाजियाबाद और नोएडा समेत पूरे एनसीआर के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और 40-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, बरवाला, पानीपत, आदमपुर, हिसार, गोहाना, गन्नौर, सिवानी, महम, सोनीपत, तोशाम, रोहतक , खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, लोहारू, फरुखनगर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, पलवल, नारनौल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) गंगोह, देवबंद, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, बड़ौत, , बागपत, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, खुर्जा, गभाना, जट्टारी (यूपी) सिद्धमुख, पिलानी, भिवाड़ी, झुंझुनू, तिजारा, खैरथल, कोटपूतली, अलवर, और विराटनगर (राजस्थान) में अगले 2 घंटों के दौरान 40 से 40 किमी/घंटे की रफ्तार से हवा के साथ बारिश होने की संभावनाएं हैं।

जून में 'सामान्य' से नीचे रहेगी बारिश

आईएमडी ने पहले कहा था कि जून के महीने में पूरे भारत में बारिश 'सामान्य से नीचे' बनी रहेगी और मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, ओडिशा और उत्तरी भारत जैसे राज्यों में तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.