Move to Jagran APP

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ी, अस्पताल में कराया गया भर्ती; AIIMS का आया बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत बुधवार को अचानक बिगड़ गई। इस वजह से उन्हें एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि वह कमर दर्द की शिकायत के बाद देर रात तीन बजे एम्स पहुंचे। जहां न्यूरो सर्जन डॉ. अमोल रहेजा की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। AIIMS ने एक बयान में बताया कि उनकी हालत अब स्थिर है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Thu, 11 Jul 2024 09:46 PM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एम्स में कराया गया भर्ती। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तबीयत बुधवार देर रात अचानक बिगड़ गई। कमर दर्द की शिकायत के साथ वह देर रात तीन बजे एम्स पहुंचे। उन्हें एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। न्यूरो सर्जन डॉ. अमोल रहेजा की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। 

बता दें, राजनाथ सिंह ने 10 जुलाई को ही अपना 73वां जन्मदिवस मनाया। इस दौरान तमाम नेताओं ने उन्हें ट्विटर पर शुभकामनाएं दी। इसका उन्होंने जवाब भी दिया था। वहीं भाजपा के कई नेताओं ने उनके आवास पर जाकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थी।

(File photo) pic.twitter.com/WTsHj1vt2H— ANI (@ANI) July 11, 2024

अब AIIMS ने भी जारी किया बयान

दिल्ली एम्स ने एक बयान में बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पीठ दर्द की शिकायत के बाद आज तड़के ओल्ड प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर हैं और डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उनकी तबीयत में सुधार दिख रहा है। जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है।

हेलिकॉप्टर से उतरते समय आया था कमर में खिंचाव

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान हेलीकाप्टर से उतरते समय एक बार पैर फिसल जाने से राजनाथ सिंह की कमर में खिंचाव आ गया था। दवा और इंजेक्शन लेकर वह काम कर रहे थे, लेकिन बुधवार देर रात दर्द अचानक बढ़ जाने के कारण उन्हें अस्पताल जाना पड़ा। उन्हें एक सप्ताह आराम करना होगा, जिससे दर्द दूर करने में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़ें- मुनक नहर के बैराज के टूटने पर एलजी वीके सक्सेना एक्टिव, मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर दिए ये निर्देश