Move to Jagran APP

'जंग' के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है दिल्ली सरकार

पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने एक समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि दिल्ली सरकार ने कई गैरकानूनी कार्य किए हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 09:44 PM (IST)
'जंग' के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है दिल्ली सरकार
'जंग' के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है दिल्ली सरकार

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने बुधवार को एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में दिल्ली सरकार पर जो आरोप लगाए हैं, अगले दिन दिल्ली सरकार ने उसे बेबुनियाद करार दिया है। बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि उनके कार्यालय में तैनात डा.निकुंज अग्रवाल को चीन की विदेश यात्रा पर भेजने व उनकी नियुक्ति को पूर्व उपराज्यपाल ने अवैध बताया है। जबकि निकुंज अग्रवाल को सरकार ने कभी चीन नहीं भेजा है। पूर्व उपराज्यपाल चाहे तो उनका पासपोर्ट देख लें। पता नहीं उन्हें कहां से जानकारी मिली।

loksabha election banner

बुधवार को पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने एक समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि दिल्ली सरकार ने कई गैरकानूनी कार्य किए हैं। उन्होंने खासकर अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार निकुंज अग्रवाल की स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति को नियम से परे बताते हुए यह भी कहा था कि वे सरकारी खर्च पर चीन गए थे।

डीडीए के कामकाज को ऑनलाइन करने के उपराज्यपाल ने दिए निर्देश

जंग ने केजरीवाल सरकार खासकर दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने निकुंज अग्रवाल के मामले में बताया था कि पहले उन्हें एक अस्पताल में अनयमित तौर पर रेजिडेंट डॉक्टर के रूप में नियुक्त किया गया, फिर उन्हें स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस में ओएसडी बना दिया गया।

निकुंज अग्रवाल समय-समय पर चीन और आइआइएम अहमदाबाद भेजा गया। यह मामला पूरी तरह से भाई-भतीजावाद और पक्षपात है और संविधान के अनुच्छेद 16 का उल्लंघन करता है। जिसके चलते ही उन्होंने जाते-जाते इस मामले में सीबीआइ जांच के आदेश दिए थे। दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार पूर्व उपराज्यपाल के लगाए गए आरोपों से नाराज सरकार उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी कर रही है।

नए LG से भी AAP की ठनी, बैजल ने लौटाई बसों का किराया घटाने की फाइल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.