नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Deepti Sharma: देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने क्रिकेटर दीप्ति शर्मा पर की जा रही टिप्पणियों पर अपने भी विचार व्यक्त किए हैं। दरअसल दीप्ति शर्मा ने इग्लैंड की खिलाड़ी को मांकडिंग के जरिए रनआउट कर दिया था, उसी के बाद इंटरनेट मीडिया पर इस तरह की बातें होने लगी। इसी पर कुमार विश्वास ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट पर उन्होंने लिखा कि दीप्ति शर्मा ने कुछ गलत नहीं है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि दो सदियों तक बिना क़ायदे-क़ानून, नृशंस-अमानवीय तरीक़े से विश्व भर के भोले देशों की निरपराध जनता का खून पीने वाले गोरे आज हमारी बेटी #DeeptiSharma के नियमानुकूल कौशल पर नैतिकता का ज्ञान दे रहे हैं।जीती रहो दीप्ति, तुमने कुछ ग़लत नहीं किया है,शास्त्र कहता है “शठे शाठ्यं समाचरेत्”🇮🇳

बता दें कि आइसीसी के नियम के अनुसार मांकडिंग के जरिए बल्लेबाज को आउट करना उचित है। आईसीसी ने इस साल मांकड़िग को लॉ 41.16 (अनुचित) खेल से रन-आउट नियम (38) में शिफ्ट कर दिया था। मतलब यह है कि अब मांकडिंग करना खेल भावना के खिलाफ नहीं माना जाता है।

इंटरनेट मीडिया पर मचा बवाल

मालूम हो कि 44वें ओवर में इंग्लैंड टीम को जीत के लिए 16 रन की जरुरत थी। इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन 47 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज फ्रेया डेविस के साथ बैटिंग कर रही थीं। ओवर की चौथी गेंद पर बॅाल फेंके जाने से पहले दीप्ति ने नॅान स्ट्राइकर एंड पर मौजूद इंग्लैंड की बैटर चार्ली डीन को मांकडिंग नियम के अनुसार रन आउट कर दिया।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया साझा करे रहें हैं। दरअसल इस समय लोग दो भागों में बंट गए हैं। इंग्लैंड के कुछ क्रिकेटर्स का मानना है कि दीप्ति ने जो किया वो खेलभावना के विपरीत है। वहीं, कई भारतीय और अन्य देशों के क्रिकेटर्स का मानना है कि दीप्ति ने खेल के नियमों का पालन किया है।

मालूम हो कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने 16 रन से जीत दर्ज कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में 169 रन बनाए, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी।

गौरतलब है कि यह मुकाबला भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था। इस मैच में झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए। दरअसल इस मैच में इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर में भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग के जरिए चार्ली डीन को रन आउट कर दिया। मैच में भारतीय टीम विजयी रही।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट