Move to Jagran APP

दिल्लीः बेटी का समलैंगिक रिश्ता रास नहीं आया, पिता ने खुद को मारी गोली

बेटी के समलैंगिक होने से नाराज पिता ने फर्श बाजार इलाके में खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 07:39 PM (IST)
दिल्लीः बेटी का समलैंगिक रिश्ता रास नहीं आया, पिता ने खुद को मारी गोली
दिल्लीः बेटी का समलैंगिक रिश्ता रास नहीं आया, पिता ने खुद को मारी गोली

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। कानून ने भले ही समलैंगिक रिश्तों को मान्यता दे दी है। लेकिन समाज इसे अभी अपनाने को तैयार नहीं है। इसी वजह से पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में एक पिता ने खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली। दरअसल उन्हें अपनी छोटी बेटी के समलैंगिक होने का पता चल गया। उन्होंने बेटी को संबंध तोड़ने के लिए कहा। लेकिन इस पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। इस झगड़े से आहत होकर 60 वर्षीय बुजुर्ग ने खुदकशी कर ली।

loksabha election banner

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने अवैध हथियार रखने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा ने खुदकशी की पुष्टि की है। हालांकि कारणों पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की है।

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग अपने परिवार के साथ विश्वास नगर इलाके में रहते थे। परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। उनका कपड़ों पर इस्त्री करने का काम था। उनकी 20 वर्षीय छोटी बेटी की इलाके में ही रहने वाली एक अन्य युवती से दोस्ती हो गई। जब दोनों की नजदीकियां काफी बढ़ गई तो परिवार ने उन्हें अलग करने की कोशिश की लेकिन उनकी बेटी तैयार नहीं हुई। बल्कि वह उसी युवती के साथ रहने की जिद करने लगी। इसे लेकर पिता और बेटी में तकरार होने लगी।

मंगलवार रात को पिता ने एक बार फिर अपनी बेटी को समझाने का प्रयास किया। इसको लेकर वह झगड़ने लगी। बात इतनी बढ़ गई कि आहत होकर पिता रात करीब 9:20 बजे अपने घर से निकल गए। करीब 20 मिनट बाद वह वापस आए और सीधे अपने कमरे में चले गए। इसके बाद यहां उन्होंने खुद को पेट में गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर परिवार कमरे मेंं पहुंचा तो देखा कि वह कमरे में खून से लथपथ पड़े हुए थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के साथ मौके से कट्टा भी बरामद कर लिया। मां और बड़ी बेटी के बयान पर पुलिस ने खुदकशी की प्रक्रिया शुरू करने के साथ-साथ अवैध हथियार रखने का केस दर्ज कर लिया। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि हथियार कहां से लाया गया। मां और बड़ी बेटी का कहना है कि घर में उन्होंने कभी कट्टा नहीं देखा था। खुदकशी के लिए ही वह इसे लेकर आए थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.