Move to Jagran APP

झपटमारों से संपर्क कर मोबाइल फोन खरीदते थे फिर ग्राहकों को बेचते थे, गिरफ्तार

दिल्ली में खरीदारों का ऐसा गिरोह है जो झपटी गई मोबाइल फोन को सस्ते दाम में खरीदता है और फिर मोटा मुनाफा लेकर उसे बेच देता है।

By Edited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 09:53 AM (IST)
झपटमारों से संपर्क कर मोबाइल फोन खरीदते थे फिर ग्राहकों को बेचते थे, गिरफ्तार
झपटमारों से संपर्क कर मोबाइल फोन खरीदते थे फिर ग्राहकों को बेचते थे, गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Crime News: दिल्ली में खरीदारों का ऐसा गिरोह है जो चोरी के मोबाइल फोन को सस्ते दाम में खरीदता है और फिर मोटा मुनाफा लेकर उसे बेच देता है। निहाल विहार थाना पुलिस ने ऐसे छह खरीदारों को गिरफ्तार किया है जो झपटमारों से संपर्क कर मोबाइल फोन खरीदते थे। पुलिस ने एक झपटमार को भी पकड़ा है। सभी गिरफ्तार सात आरोपितों के पास से पुलिस ने 86 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। मामले की तहकीकात जारी है। पुलिस ने एक स्कूटी व एक पिस्टल भी बरामद की है।

loksabha election banner

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. ए कौन ने बताया कि 13 जुलाई को कांस्टेबल सुरेंदर व सुनील निहाल विहार इलाके में गश्त पर थे। इस दौरान इन्हें स्कूटी से आ रहे एक शख्स की गतिविधि संदिग्ध लगी। इन्होंने उसे स्कूटी रोकने का इशारा किया लेकिन स्कूटी सवार रुकने के बजाय वहां से फरार होने की कोशिश करने लगा। सतर्क पुलिसकर्मियों ने कोशिश के बाद उसे दबोच लिया। इस शख्स का नाम गुरदीप सिंह पता चला। इसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल व चार मोबाइल फोन बरामद किए। निहाल विहार थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महावीर ¨सह के नेतृत्व में पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसके पास से जो चार मोबाइल बरामद हुए हैं, वे सभी एक दिन में झपटी गई है। झपटी गई मोबाइल चेतन नामक शख्स को बेचने की बात उसने पुलिस को बताई। पुलिस ने चेतन को गिरफ्तार किया। उसके पास से छह मोबाइल बरामद हुए। चेतन से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने पांच अन्य खरीदारों को भी गिरफ्तार किया। इनकी पहचान संजय, सहीदुल, कृष्णा, रमेश, अरुण के रूप में हुई। इन सभी से पुलिस ने 76 मोबाइल बरामद किए। पुलिस के अनुसार इनकी गिरफ्तारी से झपटमारी व चोरी के 11 मामले सुलझाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.