Move to Jagran APP

देखें होली पर हैवानियत का Video, गुरुग्राम में महिलाओं-बच्चों को 1 घंटे तक पीटते रहे दबंग

युवकों ने न केवल घर में तोड़फोड़ की बल्कि परिवार की महिलाओं व बच्चों तक को सरिया व डंडों से पीटा। इस घटना में महिलाओं व बच्चों समेत परिवार के 12 से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं।

By Edited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 05:36 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 03:01 PM (IST)
देखें होली पर हैवानियत का Video, गुरुग्राम में महिलाओं-बच्चों को 1 घंटे तक पीटते रहे दबंग
देखें होली पर हैवानियत का Video, गुरुग्राम में महिलाओं-बच्चों को 1 घंटे तक पीटते रहे दबंग

गुरुग्राम/बादशाहपुर, जेएनएन। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में होली के दिन शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। होली पर पुलिस सुरक्षा को तार-तार करते हुए बृहस्पतिवार शाम भोंडसी भूपसिंह नगर इलाके में मामूली विवाद में बड़ी संख्या में दबंगों ने घर मे घुस कर एक शख्स को बुरी तरह पीटने के बाद उसे अधमरा करके छोड़ा। अब इस घटना को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें यह साफ देखा जा सकता है कि लाठी डंडों, तलवारों से लैस दबंग किस तरह एक युवक को बेरहमी से तरह पीटते नजर आ रहे हैं और वह शख्स फर्श पर पड़ा हुआ जान मांगने की भीख मांग रहा है। बताया जा रहा है कि एक घंटे से भी अधिक समय तक तक उस युवक के साथ पत्थरबाजी और मारपीट की गई।

loksabha election banner

हरियाणा के गुड़गांव में गुंडागर्दी करने के मामले में पुलिस ने सख्‍त कदम उठाया है। घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। इस बीच पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

दक्षिण गुरुग्राम के डीसीपी हिमांशु गर्ग ने कहा कि शिकायतकर्ताओं के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ जारी है। 21 मार्च को कुुुछ लोग क्रिकेट खेल रहे थे तभी किसी एक को गेंद लगी और तकरार हो गई। उन्‍होंने कहा कि हम लगातार पीड़ितों के संपर्क में हैं। हमने इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी है। डरने की कोई जरूरत नहीं है। मैं उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों से शांति सौहार्द बनाए रखने की अपील करता हूं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, होली के दिन भोंडसी थाना क्षेत्र के धुमसपुर गांव के पास बसी कॉलोनी भूप सिंह नगर में कुछ युवकों ने एक घर में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। युवकों ने न केवल घर में तोड़फोड़ की, बल्कि परिवार की महिलाओं व बच्चों तक को डंडों से से पीटा। इस घटना में महिलाओं व बच्चों समेत परिवार के 12 से ज्यादा लोगों को चोटें आई हैं। मामला बढ़ता देख दूसरे पक्ष के युवक भी अस्पताल में भर्ती हो गए। उनका कहना है कि पहले उनके ऊपर पत्थर चलाए गए और गाली दी गई। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।

मोहम्मद दिलशाद ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसके भाई व भतीजे घर के सामने खाली प्लॉट में क्रिकेट खेल रहे थे। उसी दौरान कुछ लड़के मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और उनके साथ अभद्रता की। इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। उसके बाद मोटरसाइकिल पर आए युवकों ने फोन करके अपने 10-15 अन्य साथियों को भी मौके पर बुला लिया। सभी के हाथों में लाठी डंडे व रॉड थी। इसके बाद वे उनके घर में घुस गए और घर के सदस्यों को पीटा।

पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मारपीट, घर में घुसने व जानलेवा हमला करने की धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उधर, मामला बढ़ता देख मारपीट करने वाला पक्ष भी अस्पताल में दाखिल हो गया। आरोपित पक्ष के एक युवक ने बताया कि पहले झगड़ा भूप सिंह नगर में रहने वाले युवकों की तरफ से किया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं, गुरुग्राम पुलिस के एसीपी (क्राइम) शमशेर सिंह ने बताया कि पुलिस ने धारा 307,452,427,506 के तहत दर्जन भर युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की तफ्तीश जारी है।

पीड़िता समीरा ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बताया-'घर में मेहमानों के लिए खाना बनाया जा रहा था। इसी दौरार अचानक ही कुछ लोग घर के अंदर घुस आए और लोगों को मारना पीटना शुरू दिया। 

उन्होंने घर में मौजूद लोगों को लाठी-डंडों से पीटा। उन्होंने इस दौरान खिड़कियां व दरवाजे तोड़े और घर में मौजूद लोगों को बुरी तरह पीटा।

वहीं, इस पर राजनीति पर शुरू हो गई है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (HPCC) के अध्यक्ष अशोक तंवर ने ट्वीट करके केंद्र में सत्तासीन नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस नेता अशोक तंवर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है- 'सरेआम दिन में हुआ गुरुग्राम का ये हादसा @mlkhattar के निकम्मेपन की तस्वीर साफ़ करता है। अपराध मुक्त हरियाणा के नाम पर सत्ता में आई नाकारी @BJP4Haryana का असली चेहरा यही है। क़ानून का कोई डर नहीं इन्हें? @narendramodi जी चौकीदारी में व्यस्त हैं । लोग मर रहे हैं चौकीदार जी।'

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजीरवाल ने ट्वीट कर पीएम मोदी को निशाने पर लिया है- 'हिट्लर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिट्लर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका ख़ून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के ख़िलाफ़ केस करती थी। मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिट्लर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?'

वहीं, एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है- 'ये विडीओ देखिए। हमारे कौन से ग्रंथ में लिखा है मुसलमानों को मारो? गीता में? रामायण में? हनुमान चालिसा में? ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेष में गुंडे हैं। इनकी पार्टी लुच्चे, लफ़ंगे, गुंडों की फ़ौज है। इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फ़र्ज़ है।'

यह है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक, परिवार के कुछ बच्चे होली पर शाम को घर के बाहर ही क्रिकेट खेल रहे थे। मामूली विवाद के बाद बदमाशों ने शाहिद को बेरहमी से पीटना शुरू कर दियाथ इस दौरान घर की लड़कियां, बच्चे, महिलाएं बचाओ-बचाओ चिल्लाते, लेकिन दबंग शाहिद को तब तक पीटते रहे जब तक शाहिद बेहोश नहीं हो गया।

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरें पढ़ें यहां, बस एक क्लिक पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.