Move to Jagran APP

Cricketer Gautam Gambhir lockDown: क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया घरेलू सहायिका का अंतिम संस्कार

पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गंभीर ने ट्वीट कर अपने घर में काम करने वाली सरस्वती पात्रा को श्रद्धांजलि दी। वह पिछले छह साल से उनके घर पर काम कर रही थीं।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 10:12 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 11:46 AM (IST)
Cricketer Gautam Gambhir lockDown: क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया घरेलू सहायिका का अंतिम संस्कार
Cricketer Gautam Gambhir lockDown: क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया घरेलू सहायिका का अंतिम संस्कार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्वी दिल्ली लोकसभा संसदीय सीट से सांसद गौतम गंभीर (member of parliament Gautam gambhir) ने अपनी घरेलू सहायिका सरस्वती पात्रा का अंतिम संस्कार खुद किया है। दरअसल लॉकडाउन के चलते सहायिका का पार्थिव शरीर उनके गृह राज्य ओडिशा स्थित उनके घर नहीं पहुंचाया जा सका।

loksabha election banner

पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गंभीर ने ट्वीट कर अपने घर में काम करने वाली सरस्वती पात्रा को श्रद्धांजलि दी। वह पिछले छह साल से उनके घर पर काम कर रही थीं। गंभीर ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे बच्चों की देखभाल करने वाली घरेलू सहायिका नहीं हो सकती। वह परिवार का हिस्सा थीं। उनका अंतिम संस्कार करना मेरा फर्ज था।

गौतम गंभीर ने लिखा है कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि व्यक्ति किसी भी जाति, धर्म, वर्ग, सामाजिक दर्जे का हो, सम्मान का हकदार है। इसी से हम बेहतर समाज और देश बना सकते हैं। ओम शांति।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पात्रा ओडिशा के जाजपुर जिले की रहने वाली थीं। वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से जूझ रही थीं और उन्हें कुछ दिन पहले ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

केंद्रीय मंत्री ने की गौतम गंभीर की तारीफ

केंद्रीय पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर गंभीर की तारीफ की। ओडिशा के रहने वाले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि गंभीर के इस नेक काम से उन लाखों गरीबों के मन में इंसानियत पर विश्वास गहरा हो जाएगा, जो आजीविका कमाने के लिए घर से दूर रहते हैं।

गौरतलब है कि क्रिकेट के बाद राजनीति की दुनिया में बैटिंग कर रहे गौतम गंभीर अपने तीखे बयानों के लिए भी जाने जाते हैं, तो हमेशा दूसरों की मदद के लिए आगे आते रहते हैं। कोरोना संकट में वह दिल्ली सरकार को अनुदान भी दे चुके हैं, ताकि पीपीई किट खरीदी जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.