Move to Jagran APP

क्रेन चालक को पीटकर हत्या करने वालों की कार से हुई पहचान

दिल्ली से शिमला घूमने गए छह युवकों द्वारा परवाणू के पास टिप्परा में सोमवार को क्रेन चालक की पीटकर हत्या करने के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 10:51 PM (IST)
क्रेन चालक को पीटकर हत्या करने वालों की कार से हुई पहचान
क्रेन चालक को पीटकर हत्या करने वालों की कार से हुई पहचान

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली से शिमला घूमने गए छह युवकों द्वारा परवाणू के पास टिप्परा में सोमवार को क्रेन चालक की पीटकर हत्या करने के मामले में युवकों की कार महेंद्रा एक्सयूवी 500 के नंबर के आधार पर कार मालिक की पहचान हो गई है। कार दिल्ली के रहने वाले भारत के नाम पंजीकृत है। दिल्ली की सराय काले खां ट्रांसपोर्ट ऑथोरिटी द्वारा कार का पंजीकरण 27 फरवरी 2013 को किया गया था। वर्तमान में कार का इंश्योरेंस खत्म हो चुका है। कार का इंश्योरेंस 2017 के बाद नहीं कराया गया है।

loksabha election banner

इधर, आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक विदेशी नागरिक और तीन भारतीय नागरिकों को सोने की तस्करी के मामले में पकड़ा है। तीनों के पास से पांच किलो 470 ग्राम सोना बरामद किया गया है। तीनों को अलग-अलग समय पर पकड़ा गया है।

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस्तांबुल से आ रहे एक ईरानी नागरिक को 18 जनवरी को तीन किलो 515 ग्राम सोने के साथ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया। सोना उसकी कमर की पेटी में बांधे बटुए से बरामद हुआ। सोने को उसने 11 टुकड़ों में बटुए में रखा था। पूछताछ में उसने बताया कि पिछली बार भी उसने एक किलो सोने की तस्करी की थी।

दूसरा मामला 19 जनवरी का है। आइजीआइ एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर एक भारतीय नागरिक को ऐसे मामले में पकड़ा गया। वह दुबई से आ रहा था। उसके सामान की तलाशी लेने पर पता लगा कि उसने सोने की दो रॉड रखी है जिसका वजन एक किलो 255 ग्राम था। उसने उसे आइस क्यूब बनाने वाले मशीन के कंडेंसर में छुपाया था। सूचना के आधार पर उसे पकड़ लिया गया।

तीसरा मामला 19 जनवरी का है। अबू धाबी से आइजीआइ एयरपोर्ट पहुंचे दो भारतीय नागरिकों को पकड़ा गया। उनके पास से 700 ग्राम सोने की छह चेन बरामद हुई। दोनों सोने को चेन के रूप में तस्करी करके ला रहे थे।

तीनों मामलों में पकड़े गए चारों तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ईरानी नागरिक से इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पिछली बार उसके द्वारा लाया गया सोना कहां खपाया गया। इसके अलावा गिरफ्तार अन्य तीनों भारतीयों से भी पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.