Move to Jagran APP

Agusta Westland Case: अगस्ता वेस्टलैंड केस में आरोपित राजीव सक्सेना बनेगा सरकारी गवाह, कोर्ट ने दी मंजूरी

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस में आरोपित राजीव सक्सेना को दिल्ली की एक अदालत ने सरकारी गवाह बनाने की अनुमति दे दी है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 05:37 PM (IST)
Agusta Westland Case: अगस्ता वेस्टलैंड केस में आरोपित राजीव सक्सेना बनेगा सरकारी गवाह, कोर्ट ने दी मंजूरी

नई दिल्ली, प्रेट्र। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस में आरोपित राजीव सक्सेना को दिल्ली की एक अदालत ने सरकारी गवाह बनाने की अनुमति दे दी है। अभी हाल में ही ईडी ने कोर्ट को बताया था कि अगर राजीव सक्सेना को सरकारी गवाह बनाने की अनुमति दी जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं होगी।

loksabha election banner

दरअसल इस मामले में आरोपित राजीव सक्सेना खुद सरकारी गवाह बनने की इच्छा कोर्ट के समक्ष जाहिर की थी। 6 मार्च को सक्सेना ने कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया था। कोर्ट ने इस मामले की प्रतियां सुनवाई कर रही विशेष अदालत को भेज दी थी।

3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग केस के मामले में आरोपित दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना ने सरकारी गवाह बनने के लिए अदालत में अर्जी दायर की थी। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष कोर्ट ने 6 मार्च को राजीव सक्सेना का बयान रिकॉर्ड करने की तारीख तय की थी। राजीव सक्सेना की अर्जी पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था।

ईडी का आरोप है कि राजीव सक्सेना ने गौतम खेतान के साथ साठगांठ कर अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टरों के करार को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिज्ञों, नौकरशाहों और वायुसेना अधिकारियों को भुगतान करने के उद्देश्य से अवैध धन के शोधन के लिए वैश्विक कारपोरेट ढांचा प्रदान किया। इस मामले में वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी सहित कई आरोपित हैं। बता दें कि अभी हाल में राजीव सक्सेना को मेडिकल के आधार पर जमानत मिली थी। फिलहाल वह इस समय जेल से बाहर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.