नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय राजधानी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होने लगा है। इसे देखते हुए बाजारों में चिंता का माहौल है, क्योंकि इसका सर्वाधिक असर बाजारों के कारोबार पर पड़ता है। लॉकडाउन या बाजार बंद जैसे फैसलों से कारोबार काफी प्रभावित होता है। ऐसे में दिल्ली व्यापार महासंघ के अध्यक्ष देवराज बवेजा ने दिल्ली के बाजारों से कोरोना से बचाव के इंतजामों को लेकर सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।

दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा बाजार संगठनों को यह देखना होगा कि बाजार में मास्क की अनिवार्यता को पूरी तरह से लागू किया जाए। कोई भी बिना मास्क के न दिखाई दें। इसी तरह दुकानदारों, कर्मचारियों और मजदूरों को भी इसके लिए जागरूक किया जाना चाहिए। सैनिटाइजर का उपयोग भी अनिवार्य किया जाए। शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जाए। इस तरह से हम कोरोना से खुद के साथ दिल्ली का बचाव कर सकते हैं।

वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं: मनीष अग्रवाल

वहीं, वसंत विहार वार्ड के निगम पार्षद मनीष अग्रवाल ने सत्य निकेतन में बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया। सत्य निकेतन स्थित शिव मंदिर में उन्होंने स्थानीय आरडब्ल्यूए व मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर लोगों से अपील की कि वे अपने-अपने घरों में बुजुर्गों को वैकसीन लगवाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करवाएं। उन्होंने कहा कि अब तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन ले ली है, इसलिए अब इसको लेकर फैलाई जा रही अफवाहों के चक्कर में न पड़ें।

इस मौके पर उन्होंने कालोनी में साफ-सफाई की व्यवस्था का भी जायजा लिया और क्षेत्र में मच्छर मारने की दवा का छिड़काव करवाया। इस दौरान उन्होंने निगम के कर्मचारियों से कहा कि मौसम बदल रहा है। ऐसे में क्षेत्र में साफ-सफाई में कोई कमी न रखें।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021