Move to Jagran APP

Coronavirus: दिल्ली-NCR के कुल 55 सीएनजी स्टेशनों पर ही होगी CNG भरवाने की सुविधा

Coronavirus लॉक डाउन के दौरान 31 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर के 55 सीएनजी स्टेशनों पर ही सीएनजी भरवाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 04:03 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 04:03 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली-NCR के कुल 55 सीएनजी स्टेशनों पर ही होगी CNG भरवाने की सुविधा
Coronavirus: दिल्ली-NCR के कुल 55 सीएनजी स्टेशनों पर ही होगी CNG भरवाने की सुविधा

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। दिल्ली समेत एनसीआर के कुछ हिस्सों में लॉक डाउन सोमवार सुबह से लागू हो गया है। लॉक डाउन के दौरान 31 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर के 55 सीएनजी स्टेशनों (CNG Stations) पर ही सीएनजी भरवाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। लॉक डाउन (Lockdown) को देखते हुए इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) ने सेवा सीमित कर दी है।

loksabha election banner

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में 44, गाजियाबाद में पांच, नोएडा में तीन, ग्रेटर नोएडा में दो और गुरुग्राम के एक ही स्टेशन सीएनजी स्टेशन पर सीएनजी भरवाने की सुविधा दी है। वहीं, दिल्ली सार्वजनिक परिवहन निगम ( डीटीसी) बस डिपो में सीएनजी पंप जरूरत के अनुसार संचालित रहेंगे। बता दें कि दिल्ली- एनसीआर में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के 520 से अधिक सीएनजी स्टेशन मौजूद है।

31 मार्च तक लगाई गई पाबंदी

आईजीएल (IGL) ने बयान जारी कर बताया कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में लॉक डाउन की घोषणा को देखते हुए उसने अपनी सेवा में कटौती का निर्णय लिया है। गैस भरवाने की सीमित सुविधा आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों की जरूरत को देखते हुए की गई है। यह व्यवस्था 31 मार्च तक रहेगी।

घरेलू गैस पीएनजी की सुविधा रहेगी बरकरार

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने बताया कि घरेलू गैस पीएनजी की आपूर्ति व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहेगी। इसमें कोई कटौती या बदलाव नहीं किया गया है। पीएनजी की आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर में जैसे पहले हो रही थी वैसे अब भी होती रहेगी। 

बता दें कि देश और दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से मचे हड़कंप के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन सोमवार सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है जो 31 मार्च की रात 12 बजे तक लागू रहेगा। इस लॉकडाउन के तहत सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े निजी और सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे, बाकी सभी बंद रहेंगे। दिल्ली के सभी बॉर्डर भी सील रहेंगे। सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहनों की ही आने-जाने की अनुमति रहेगी। जरूरी सामान लेने जा रहे व्यक्ति से कोई प्रमाण पत्र नहीं मांगा जाएगा। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवा भी बंद रहेगी। इसके अलावा नोएडा मेट्रो भी बंद कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Coronavirus: कोरोना से बचना है तो डाइट में शामिल करें ये चीजें, भरपूर नींद भी जरूरी

Coronavirus: कैदियों को स्पेशल पैरोल व फर्लो पर छोड़ सकती है दिल्ली सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.