Move to Jagran APP

Coronavirus: दिल्ली में 12 हजार के पार कोरोना के मरीज, पहली बार एक ही दिन में 660 नए मामले

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 660 नए कोरोना के मरीज पॉजिटिव आए हैं। जबकि 14 की मौत हो गई।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 01:12 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली में 12 हजार के पार कोरोना के मरीज, पहली बार एक ही दिन में 660 नए मामले

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना रिकॉर्ड बना रहे हैं। दिल्ली में एक ही दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले शुक्रवार को दर्ज किए गए। दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 660 नए कोरोना के मरीज पॉजिटिव आए हैं। इसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 12319 हो गई है। 

loksabha election banner

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 14 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वाली की संख्या बढ़कर 208 हो गई है। राजधानी में अब तक 5897 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब 6214 एक्टिव मामले हैं जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी जा रही है। इससे पहले बृहस्पतिवार को 571 नए मामले सामने आए। यह एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा था। इससे पहले बुधवार को 534 मामलों की पुष्टि हुई थी। जबकि इसके एक दिन पहले 500 मामले सामने आए थे।

एएसआइ की कोरोना से मौत 

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक 50 वर्षीय सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ) की कोरोना से मौत हो गई। मृतक एएसआइ पंचदेव राम लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे। वह बिहार के सिवान जिले के रहने वाले थे और लिवर कैंसर से पीड़ित थे। वह जम्मू में सीआरपीएफ की 84 वीं बटालियन में थे। उनका परिवार लखनऊ में रहता है।

यह देश की सबसे बड़ी अर्धसैनिक बल में महामारी से जुड़ी दूसरी मौत है। सीआरपीएफ में बृहस्पतिवार को संक्रमण के नौ नए मामले सामने आए हैं और कोरोना वायरस से संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या अब 121 हैं। सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि एएसआइ की मौत से पहले 31वीं बटालियन के एक 55 वर्षीय सब-इंस्पेक्टर की कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। अब तक सीआइएसएफ के तीन और सीआरपीएफ और बीएसएफ के दो-दो जवानों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है।

होम आइसोलेशन में हैं 46.43 मरीज

कोरोना के मामले बढ़ने के कारण हल्के लक्षण या बगैर लक्षण वाले कोरोना संक्रमित ज्यादातर लोग अब कोविड केयर सेंटर या कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती नहीं किए जा रहे हैं। इस वजह से घर में रहकर इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में 46.43 फीसद (2739) सक्रिय संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.