नई दिल्ली (वीके शुक्ला)। Coronavirus : देश की राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े मामलों में लगातार इजाफे के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की दिल्ली के सभी आला अधिकारियों के साथ अहम बैठक होने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह बैठक बृहस्पतिवार सुबह उपराज्यपाल के कार्यालय में होगी। 

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को भाजपा के सांसदों व आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसदों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक कर राजधानी में कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों पर चर्चा की। भाजपा सांसद व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, दक्षिण दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी व नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी और पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा व पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने बैठक में हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी के तीनों राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, एनडी गुप्ता व सुशील गुप्ता भी बैठक में शामिल थे। बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सभी सांसदों ने अच्छे सुझाव दिए। सभी सुझावों को लागू किया जाएगा। इस लड़ाई को हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है।मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय सभी दलों को मिलकर कोरोना को हराना होगा।

संजय सिंह ने ट्वीट कर बताया कि बैठक बहुत ही सार्थक रही। भाजपा के सांसदों ने भी सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने सभी सुझावों को ध्यान से सुना और कोरोना के खिलाफ इस जंग में सभी के साथ मिलकर काम करने का आश्र्वासन दिया। सिंह ने बताया कि भाजपा के सांसदों ने कहा कि भोजन कहां वितरित किया जा रहा है और राशन के केंद्रों को लेकर उन्हें भी जानकारी दे दी जाए।

पर्याप्त सुरक्षा किट उपलब्ध कराने पर चर्चा की

केजरीवाल ने बैठक में पर्याप्त सुरक्षा किट उपलब्ध कराने पर चर्चा की, ताकि डॉक्टर बिना भय के मरीज का इलाज कर सकें। साथ ही राजधानी में गरीबों को भोजन कराने और उन्हें राशन दुकान से पर्याप्त राशन उपलब्ध कराने पर विस्तार से चर्चा हुई। राजधानी में कोरोना संक्रमित इलाकों को चिन्हित कर संक्रमण रोकने पर भी बैठक में विचार किया गया।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस