Move to Jagran APP

दिल्‍ली में कोरोना की दस्‍तक के बाद सरकार अलर्ट, कहा- घबराएं नहीं, बस सावधानी बरतें

दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आरएमएल और सफदरजंग को नॉडल हॉस्पिटल बनाया गया है। 25 अस्पताल जिसमें 19 सरकारी 6 निजी अस्पताल हैं जहां तैयारी की गई हैं

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 06:01 PM (IST)
दिल्‍ली में कोरोना की दस्‍तक के बाद सरकार अलर्ट, कहा- घबराएं नहीं, बस सावधानी बरतें

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस से दिल्‍ली के साथ नोएडा में हड़कंप मच गया है। इसकी तबाही से दुनिया के कई देशों में लोग परेशान हैं। इस बीमारी की भयावहता को देखते हुए दिल्‍ली सरकार भी अलर्ट हो गई है।  सरकार की तैयारियों के बारे में बताने के लिए मंगलवार को डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन समाने आए। लोगों से कहा कि आप सावधानी बरतें और डरें नहीं। 

loksabha election banner

दिल्ली के 25 अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों को रखने के इंतजाम पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को जानकारी की। इससे पहले दिल्ली सचिवालय में इसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई।

बैठक के बाद सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में एक केस पॉजिटिव हुआ है। यह नया वायरस है, अभी इसकी दवाई उपलब्ध नहीं है। इसकी दवाई टेस्टिंग के लिए तैयारी की जा रही है। 25 अस्पतालों में इसके मरीजों को रखने की व्यवस्था की जा रही है। 230 बेड इसके लिए निर्धारित किए गए हैं। साढ़े तीन लाख मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। वायरस के बचाव के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। इससे सावधानी जरूरी है।

इधर, सत्येंद्र जैन ने कहा कि आरएमएल और सफदरजंग को नॉडल हॉस्पिटल बनाया गया है। 25 अस्पताल जिसमें 19 सरकारी, 6 निजी अस्पताल हैं, जहां तैयारी की गई हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि प्रभावितों के करीब ना आएं। छींक आने पर डिस्पोजल नेपकिन का इस्तेमाल करें। घबराने की ज़रूरत नहीं है। बस सबको  एहतियात बरतने की ज़रूरत है। बुजुर्ग और बीमार लोगों को यह बीमारी होने का खतरा ज्‍यादा है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के छह संदिग्‍ध मरीज आगरा से सफदरजंग अस्‍पताल लाए गए हैं। ये लोग दिल्‍ली में कोरोना से पीड़ित मरीज के संपर्क में आए थे। इन्‍हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.